Move to Jagran APP

Iran Hijab Controversy: हिजाब के विरोध में निर्वस्त्र हुईं सेक्रेड गेम्स फेम एलनाज नोरौजी, पोस्ट किया वीडियो

Sacred Games 2 actress Elnaaz Norouzi on Iran Hijab Controversy ईरान में शुरू हुए हिजाब आंदोलन को दुनियाभर से समर्थन मिल रहा है। इस कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर अब एक्ट्रेस एलनाज नौरोजी ने भी एक अनोखे अंदाज में अपना विरोध जताया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Tue, 11 Oct 2022 02:58 PM (IST)
Hero Image
Sacred Games 2 actress Elnaaz Norouzi on Iran Hijab Controversy, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Sacred Games 2 actress Elnaaz Norouzi on Iran Hijab Controversy: हिजाब को लेकर ईरान में भड़की आग अब पूरी दुनिया में फैल चुकी है। हिजाब आंदोलन को लेकर जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। अब तक कई सेलिब्रिटीज भी इस आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं। हाल ही में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और मंदाना करीमी ने हिजाब मुद्दे को लेकर रिएक्ट किया था। अब अभिनेत्री एलनाज नोरौजी भी इस कंट्रोवर्सी में कूद पड़ी हैं। एलनाज नेटफ्लिक्स की हिट सीरीज सेक्रेड गेम्स में काम करने के लिए जानी जाती हैं।

हिजाब आंदोलन के समर्थन में एलनाज

हिजाब आंदोलन को सपोर्ट करते हुए एक्ट्रेस एलनाज नोरौजी ने अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने कपड़े उतारते हुए नजर आ रही हैं। वीडियो की शुरुआत में एलनाज बुर्का पहुने हुए दिखती हैं। फिर वह कपड़े उतारती हैं। बुर्के के नीचे एलनाज विभिन्न प्रकार के कपड़े पहने हुए थीं, जिनमें जीन्स, ड्रेस, सलवार कमीज से लेकर स्कर्ट तक शामिल हैं। वीडियो के अंत में एलनाज टू पीस बिकिनी में नजर आती हैं। एलनाज के इस वीडियो का मकसद यह संदेश देना है कि कपड़े पहनना किसी की निजी पसंद है, जिस पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। 

नग्नता नहीं, अभिव्यक्ति की आजादी की बात

वीडियो को शेयर करते हुए एलनाज ने एक स्ट्रॉन्ग कैप्शन भी लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा- दुनिया में हर जगह, हर औरत को इस बात का हक होना चाहिए कि वह कब और कहां क्या पहने। किसी दूसरे इंसान को इस बात का बिल्कुल हक नहीं कि वो उसे बताये, क्या नहीं पहनना चाहिए। हर किसी का अपना नजरिया है, जिसका सम्मान होना चाहिए। प्रजातंत्र का मतलब होता है चुनने की ताकत। हर औरत को अपने शरीर के पहनावे का अधिकार मिलना चाहिए। अंत में एलनाज ने यह भी साफ किया कि उन्होंने यह वीडियो नग्नता को प्रमोट करने के लिए पोस्ट नहीं किया है, बल्कि अभिव्यक्ति की आजादी की बात कर रही हूं।