Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kareena Kapoor Net Worth: करोड़ों की संपत्ति, लग्जरी कार कलेक्शन, जानिए करीना कपूर की टोटल नेट वर्थ?

Kareena Kapoor Total Net Worth बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर का नाम इन दिनों उनकी पहली ओटीटी फिल्म जाने जान को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बीच हम आपके लिए करीना की टोटल नेट वर्थ की जानकारी लेकर आए हैं जिसके जरिए आप ये आसानी से मालूम कर सकेंगे कि सुपरस्टार सैफ अली खान की पत्नी कितनी लग्जरी लाइफ जीती हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 19 Sep 2023 03:16 PM (IST)
Hero Image
करीना कपूर की कुल नेट वर्थ जानिए (Photo Credit-Jagran)

नई दिल्ली जेएनएन: Jaane Jaan Actress Kareena Kapoor Total Net Worth: करीना कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री की वो अदाकार हैं, जिनके बारे में जानने के लिए हर कोई काफी उत्सुक रहता है। साल 2000 में हिंदी सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर जेपी दत्ता की मूवी 'रिफ्यूजी' से डेब्यू करने वालीं करीना आज इंडस्ट्री की टॉप अदाकारों में शुमार हैं।

मौजूदा समय में सुपरस्टार सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर खान अपनी पहली ओटीटी फिल्म 'जाने जान' को लेकर चर्चा में हैं, जो उनके जन्मदिन पर रिलीज होने वाली है। इस बीच हम आपको करीना कपूर की टोटल नेट वर्थ के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

कितनी है करीना कपूर की कुल नेटवर्थ

कपूर खानदान से नाता रखने वालीं करीना कपूर ने हमेशा लग्जरी लाइफ को जिया है। फिल्मों में आने के बाद करीना का ये शौक अधिक बढ़ गया। 23 साल के अपने फिल्मी करियर के दौरान करीना ने 'मुझे कुछ कहना है, हलचल,गोलमाल रिटर्न्स, थ्री ईडियट्स,  बॉडीगार्ड और बजरंगी भाईजान' जैसी कई हिट फिल्में देकर एक्ट्रेस ने खुद का एक खास मुकाम बनाया है, जिसके चलते करीना की नेटवर्थ भी हाई होनी बनती है।

caknowledge की रिपोर्ट के अनुसार करीना कपूर की टोटल नेटवर्थ करीब 60 मिलियन डॉलर है, जो भारतीय रुपये के अनुसार 485-490 करोड़ रुपये के आस-पास बैठती है। सलाना एक्ट्रेस की कमाई लगभग 10-12 करोड़ रहती है, जबकि महीने के हिसाब से ये आंकड़ा 1 करोड़ से ज्यादा का रहता है।

करीना की इनकम ऑफ सोर्स

गौर करें करीना कपूर के इनकम ऑफ सोर्स की तरफ तो एक्ट्रेस की कमाई का मुख्य जरिया उनकी फिल्में है। इसके अलावा कई फेमस कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर के तौर करीना करोड़ रुपये छापती हैं।  इतना ही नहीं तमाम तरह के टीवी एड एंडोसर्मेंट के माध्यम से भी 'लाल सिंह चड्ढा' एक्ट्रेस मोटी रकम कमा लेती हैं। बताया ये भी जाता है कि करीना एक फिल्म करने के लिए करीब 10 करोड़ रुपये की मोटी फीस वसूलती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

आलीशान घर में रहती हैं करीना

साल 2012 में एक्टर सैफ अली खान के साथ शादी के बाद करीना की लाइफ में कई बदलाव आए है। पटौदी खानदान की बहू बनने से करीना की लाइफस्टाइल पूरी तरह से चेंज हो गई। करीना अपने पति सैफ के मुंबई के बांद्रा स्थिति करोड़ों की कीमत वाले आलीशान घर में रहती हैं। इतना ही नहीं कभी-कभी करीना पटौदी पैलेस में भी फुर्सत के पल बिताते हुए नजर आती हैं, जिसकी वैल्यू करीब 800 करोड़ रुपये के आस-पास बताई जाती है।

View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना के ये दोनों घर कितने शानदार हैं, उसकी झलक आप एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर मौजूद तस्वीरों में आसानी से देख सकते हैं। फैमिली के बारे में बात करें दो करीना दो बेटों की मां हैं, जिनके नाम तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान हैं।

एक्ट्रेस के पास एक से एक लग्जरी कार

गौर करें करीना कपूर के कार कलेक्शन की तरफ तो एक्ट्रेस के पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, मर्सिडीज बेंज-एस क्लास,ऑडी- R8, लेक्सस LX 470, लैंड रोवर डिफेंडर और रेंज रोवर वोग जैसी कई लग्जरी गाडियां मौजूद हैं। इससे ये साफ जाहिर होता है कि करीना को प्रीमियम और लग्जरी कारों का काफी शौक है।

जल्द रिलीज होगी करीना की 'जाने जाने'

बड़े पर्दे के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर धूम मचाने के लिए करीना कपूर पूरी तरह से तैयार हैं। करीना के जन्मदिन यानी 21 सितंबर को उनकी पहली ओटीटी फिल्म 'जाने जाने' ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी। इस फिल्म में करीना कपूर के अलावा विजय वर्मा और जयदीप अहलावत भी लीड रोल में मौजूद हैं। 

ये भी पढ़ें- Ganapath: टाइगर श्रॉफ के बाद 'गणपत' से सामने आया कृति सेनन का फर्स्ट लुक, एक्ट्रेस के किरदार से उठा पर्दा