Move to Jagran APP

Avatar 2 Collection Day 4: वीकेंड भौकाल के बाद पहले मंडे टेस्ट में धड़ाम 'अवतार 2', दोगुनी से भी ज्यादा गिरावट

Avatar The Way of Water जेम्स कैमरून की लार्जन देन लाइफ फिल्म अवतार द वे ऑफ वॉटर को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। वीकेंड पर थिएटर दर्शकों की भीड़ से भरा रहा। मंडे को भी यही हाल रहा या नहीं आइये जानते हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Published: Tue, 20 Dec 2022 09:06 AM (IST)Updated: Tue, 20 Dec 2022 09:06 AM (IST)
File Photo of Avatar The Way of Water Characters

नई दिल्ली, जेएनएन। बीते शुक्रवार को रिलीज हुई जेम्स कैमरून की 'अवतार:द वे ऑफ वॉटर' (Avatar: The Way of Water) बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है। यह फिल्म महज चार दिनों में दुनियाभर में धुंआधार कमाई कर रही है। इस मूवी के जरिये दर्शकों को पेंडोरा की काल्पनिक दुनिया का वह अनुभव हुआ है, जो बहुत ही खास रहा है। 'दृश्यम 2' के बाद अगर कोई मूवी बहुत पसंद की जा रही है, तो वह है 'अवतार 2।' अंग्रेजी के साथ ही हिंदी डब भाषा में भी यह फिल्म दर्शकों का बराबर मनोरंजन कर रही है। शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बेहतरीन कमाई करने के बाद बारी है जानने की कि इस फिल्म ने वीक डे के पहले दिन कितने नोट छापे।

पहले मंडे टेस्ट में पास या फेल?

इस साल हॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्में रिलीज हुई हैं। हॉलीवुड की फिल्म 'थॉर लव एंड थंडर' और 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' ने टिकट विंडो पर अच्छी संख्या में दर्शक जुटाए। इन दोनों फिल्मों के बाद अब 'अवतार 2' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। पहले वीकेंड पर ही फिल्म ने हिंदी बेल्ट में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने अवतार 2 के अब तक के कलेक्शन की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, '#Avatar पहले वीक में एक्स्ट्राऑर्डिनरी फिल्म है...#South सर्किट्स में एक्सीलेंट यह मूवी नए बेंचमार्क्स सेट कर रही है...#North सेक्टर में भी यह मूवी सुपर्ब है, तीसरे दिन पर बड़ी संख्या में ग्रोथ देखी गई...शुक्रवार को फिल्म ने 41 करोड़, शनिवार को 42 करोड़, रविवार को 46+ करोड़ कमाए। टोटल 129 करोड़+ नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भारत में। ऑल वर्जन #AvatarTheWayOfWater #Avatar2'

मंडे लिटमस टेस्ट की बात करें, तो हफ्ते का पहला दिन और बिजी डे होने के कारण मूवी की कमाई में थोड़ी गिरावट देखी गई। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक जेम्स कैमरून की फिल्म ने सोमवार को 18 करोड़ के आसपास बिजनेस किया। इस हिसाब से देखा जाए तो फिल्म की कमाई में चौथे दिन 50 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट आई है। यह देखना दिलचस्प होगा की 'अवतार 2' घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस हफ्ते 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर पाएगी।

सबसे महंगी फिल्म है 'अवतार 2'

जेम्स कैमरून की 'अवतार 2' सबसे महंगी फिल्मों में शामिल है। इंडियन रूपीज में फिल्म का बजट 2897 करोड़ के आसपास है।

यह भी पढ़ें: Avatar The Way Of Water Collection Day 3: वीकेंड पर 100 करोड़ पार हुई 'अवतार 2', रविवार को भी की बंपर कमाई

यह भी पढ़ें: Year Ender 2022: 'केजीएफ चैप्टर 2' से 'विक्रम वेधा' तक, यह हैं इस साल की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म्स


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.