Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Titanic की सैर कराने गई 'टाइटन पनडुब्बी हादसे' पर James Cameron बनाएंगे फिल्म! प्रोड्यूसर ने बताया सच

James Cameron On OceanGate इसी साल जून में टाइटैनिक देखने गए टाइटन पनडुब्बी के साथ बड़ा हादसा हो गया था और उसमें सवार पांच लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद खबर सामने आई थी कि फेमस फिल्म मेकर जेम्स कैमरून ओशियनगेट नाम से फिल्म बनाने जा रहे हैं। अब खुद अवतार के डायरेक्टर ने इस पर चुप्पी तोड़ी है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Mon, 17 Jul 2023 10:02 PM (IST)
Hero Image
James Cameron reacted to the rumours that he will make OceanGate. Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। James Cameron On OceanGate: जेम्स कैमरून हॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक हैं। काफी समय से खबरें आ रही थीं कि वह 'ओशियनगेट' फिल्म बनाने वाले हैं। जैसे ही सोशल मीडिया पर ये खबरें सामने आई थीं, फैंस काफी खुश हो गए थे। हालांकि, अब जेम्स ने इन खबरों पर प्रतिक्रिया दी है।

क्या ओशियनगेट पर फिल्म बनाएंगे जेम्स कैमरून?

जेम्स कैमरून ने 'ओशियनगेट' फिल्म बनाने की खबरों को खारिज कर दिया है। जेम्स का कहना है कि वह यूं तो अफवाहों पर रिएक्शन देने से बचते हैं, लेकिन इन खबरों पर रिएक्ट करने से खुद को रोक नहीं पाए। जेम्स ने सोशल मीडिया पर इसको लेकर एक पोस्ट भी शेयर किया है।

अपने सोशल मीडिया पोस्ट में जेम्स ने फिल्म बनाने पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा-

"मैं आमतौर पर मीडिया में आपत्तिजनक अफवाहों पर प्रतिक्रिया नहीं देता, लेकिन मुझे इस पर रिएक्ट करने की जरूरत। मैं ओशियनगेट फिल्म नहीं बना रहा हूं और न ही बनाऊंगा।"

पीपल की रिपोर्ट के मुताबिक, जेम्स का ये रिएक्शन तब सामने आया, जब कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया था कि टाइटन पनडुब्बी हादसे को लेकर एक सीरीज बनाने के लिए जेम्स से संपर्क किया गया है। जैसे ही खबर सामने आई, ये वायरल हो गई। लोग काफी खुश भी हुए थे कि इस पर फिल्म बनने जा रही है।

क्या है टाइटन पनडुब्बी हादसा?

कंपनी ओशियनगेट की टाइटन पनडुब्बी में बैठकर इसी साल जून महीने में दुनिया के पांच रईस शख्सियत टाइटैनिक की सैर करने के लिए निकले थे, लेकिन कुछ ही देर में टाइटन लापता हो गई थी। अमेरिकी तटरक्षक, कनाडाई सैन्य विमान, फ्रांसीसी जहाज और टेलीगाइडेड रोबोट ने कई दिनों तक पनडुब्बी को ढूंढा और फिर कुछ दिन में पता चला कि पनडुब्बी में भयानक विस्फोट हो गया था और उसमें मौजूद पांच लोगों की जान चली गई।

ओशनगेट के सीईओ स्टॉकटन रश (61), ब्रिटिश पाकिस्तानी अरबपति शहजादा दाऊद ( 48) और उनके बेटे सुलेमान दाऊद (19), ब्रिटिश अरबपति हामिश हार्डिंग (58) और टाइटैनिक एक्सपर्ट पॉल-हेनरी नार्जियोलेट (77) समेत पांच लोग टाइटन पर सवार थे। उनके निधन की खबर ने दुनियाभर में हलचल पैदा कर दी थी।