Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rashmika Mandanna से पहले जाह्नवी कपूर भी हुई थीं Deepfake का शिकार, बोलीं- ''उस वक्त 15 साल की थी''?

Janhvi Kapoor On Deepfake बीते साल साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का नाम डीपफेक वीडियो को लेकर काफी चर्चा में रहा है। इस मामले को लेकर एक्ट्रेस ने आवाज उठाई और उनके समर्थन में तमाम फिल्मी सितारे भी उतरे। इस बीच जाह्नवी कपूर ने एक बड़ा खुलासा किया है जिसके चलते जाह्नवी ने बताया है कि वह रश्मिका की तरह डीपफेक का शिकार हो चुकी हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Thu, 04 Jan 2024 05:57 PM (IST)
Hero Image
डीपफेक मामले को लेकर बोलीं जाह्नवी कपूर (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Janhvi Kapoor On Rashmika Mandanna Deepfake: 'एनिमल' फिल्म अदाकारा रश्मिका मंदाना का नाम बीते साल अपनी फिल्मों के अलावा डीपफेक वीडियो मामले को लेकर चर्चा में रहा। इस मसले को लेकर रश्मिका ने डंकी की चोट पर अपनी आवाज उठाई।

इतना ही नहीं इस डीपफेक मामले को लेकर एनिमल अदाकारा के समर्थन में सिनेमा जगत के कई बड़े नाम भी आगे आए। इस बीच अब जाह्नवी कपूर ने भी अपने साथ हुई डीपफेक घटना का बड़ा खुलासा किया और रश्मिका मंदाना को लेकर बड़ी बात कही है।

जाह्नवी कपूर भी हुई थीं डीपफेक का शिकार

दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर इस समय बी टाउन की फेमस एक्ट्रेस में शुमार हैं। निर्माता करण जौहर की फिल्म 'धड़क' से फैंस के दिलों पर राज करने वाली जाह्नवी अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में जाह्नवी कपूर ने फिल्म कंपेनियन को एक लेटेस्ट इंटरव्यू दिया है।

इस दौरान एक्ट्रेस ने उस बात का खुलासा किया, जब वह भी डीपफेक जैसी समस्या से गुजरीं। जाह्नवी कपूर ने कहा है- ''उस वक्त मेरी उम्र महज 15 साल की थी। मेरी नजर एक ऐसी तस्वीर पर पड़ी, जिसमें मेरी छवि का गलत इस्तेमाल किया गया। ये सब मेरे लिए बेहद अजीब था, लेकिन मैंने इस मामले पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं थी, क्योंकि अगर मैं ऐसा करती तो मामले को और हवा मिलती।

फिर सबको लगता है कि मैं इन सब पर ज्यादा ध्यान देती हूं, लेकिन मेरी समझ में ये अच्छे से आ गया था कि एक स्टार किड्स होने के नाते मुझे इस सब गुजरना पड़ेगा और इन पर समय खराब न करते हुए इग्नोर करने की आदत डाल ली।''

रश्मिका मंदाना को लेकर बोलीं जाह्नवी

इसके अलावा जाह्नवी कपूर ने रश्मिका मंदाना डीपफेक मामले पर भी अपनी राय रखी है। एक्ट्रेस ने कहा है- ''रश्मिका जहां से नाता रखती हैं, उसके हिसाब से उनका आवाज उठाना बनता है। मैं उनके फैसले की सराहना करती हूं जो इन्होंने बेबाक तरीके से गलत के खिलाफ एक्शन लिया।'' बता दें कि रश्मिका मंदाना के सर्मथन में हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन जैसे कई सेलेब्स सपोर्ट में आगे आए।

ये भी पढ़ें- Deepfake के बढ़ते मामलों का तोड़ निकालेगी सरकार, जल्द बनाया जाएगा फ्रेमवर्क नहीं बनी बात तो बनेगा नया कानून