Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मिली' की शूटिंग के दौरान फ्रीजर में घंटों बिताने पर बिगड़ी मेंटल हेल्थ, जाह्नवी कपूर को आ रहे थे डरावने सपने

Janhvi Kapoor Film Mili जाह्नवी कपूर इन दिनों फिल्म मिली को लेकर चर्चा में हैं। चार नवंबर को यह फिल्म रिलीज होने वाली है। एक्ट्रेस फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं। इस बीच उन्होंने इसकी शूटिंग से जुड़ा भयानक एक्सपीरिएंस शेयर किया।

By Karishma LalwaniEdited By: Updated: Mon, 31 Oct 2022 05:22 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Janhvi Kapoor. Photo Credit/ Janhvi Kapoor Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Janhvi Kapoor Film Mili: बॉलीवुड एक्टर्स पर्दे पर कई अलग तरह के कैरेक्टर को निभाते हैं। फिल्म में दिखाए गए जटिल किरदार के अनुसार अभिनेता या अभिनेत्री को उसमे ढलना होता है। यह सब देखने में बहुत आसान लगता है लेकिन इसके पीछे वो जी तोड़ मेहनत छिपी होती है, जिसका कमाल पर्दे पर वीएफएक्स या टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से भी नहीं दिखाया जा सकता। कई बार यह कड़ी मेहनत इन सितारों की सेहत भी प्रभावित करती है। न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक तौर पर भी यह मेहनत एक्टर्स को थका देती है। ऐसा ही कुछ हुआ जाह्नवी कपूर के साथ, जो कि इन दिनों 'मिली' को लेकर चर्चा में हैं।

'मिली' फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की पर आधारित है, जो परिवार चलाने के लिए सुबह क्लिनिक में तो शाम को रेस्टोरेंट में काम करती है। लेकिन एक दिन अचानक फ्रीजर में बंद हो जाने से उसकी जिंदगी मानो थम सी जाती है। वह ज्यादा देर तक न तो चिल्ला कर मदद मांग सकती है, न बाहर निकल सकती है। यह सब पढ़ने-सुनने में जितना आसान लगता है, उतना होता नहीं है। जाह्नवी कपूर के लिए फिल्म में दिखाए गए इस भयानक सीन को फिल्माना किसी सदमे से कम नहीं था।

(Photo Credit/ Janhvi Kapoor Instagram)

रात में आते थे डरावने सपने

जाह्नवी कपूर की फिल्म 'मिली' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। यह फिल्म चार नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। जाह्नवी कपूर इसमें मिली नौडियाल नाम की लड़की का रोल प्ले कर रही हैं। ट्रेलर में दिखाए गए कई सीन में से एक जगह दिखाया गया है कि मिली फ्रीजर में बंद होने के बाद अपनी जान बचाने के लिए जूझती है। वह तड़प रही है, लेकिन कुछ कर नहीं पा रही। इस सीन के लिए शूट करना जाह्नवी के लिए काफी चैलेंजिंग और डरावना था।

(Photo Credit/ Janhvi Kapoor Instagram)

जाह्नवी ने बताया कि वह रातों को ठीक से सो नहीं पाती थीं। उन्हें डरावने सपने आते थे। जाह्नवी ने बताया कि जब वह शूटिंग खत्म करके सोने जाती थीं, तब उन्हें ऐसा सपना आता था कि वह किसी डार्क और ठंडी जगह पर कैद हैं। वह सपने में भी खुद को फ्रीजर में बंद पाती थीं।

लेने पड़ गए थे पेन किलर्स

जाह्नवी का डर यहीं खत्म नहीं हुआ। इस सीन को रियल दिखाने के लिए एक्ट्रेस किरदार में इतना खो गईं कि उन्होंने अपनी सेहत का ध्यान देना ही छोड़ दिया। फिल्म ही शूटिंग के दौरान वह काफी बीमार हो गई थीं और उन्हें पेन किलर्स लेना पड़ गया था। उन्होंने कहा कि 15 घंटे तक फ्रीजर में बंद रहना, जहां आप जान बचाने के लिए चिल्ला रहे हैं और चूहे आपके नाखून कुतर रहे हैं, यह स्थिति बहुत भयानक होती है।

View this post on Instagram

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor)

फिल्म के लिए बढ़ाया वजन

जाह्नवी ने यह भी बताया कि इस फिल्म के लिए उन्होंने 7.5 किलो वजन बढ़ाया था। डायरेक्टर चाहते थे कि उनका किरदार ऑडियंस को किसी फैंटेसी से प्रभावित न होकर एकदम रियल लगे। बता दें कि 'मिली' का निर्देशन मुथुकुट्टी जेवियर ने किया है। जबकि, प्रोडक्शन बोनी कपूर ने जी स्टूडियोज के साथ किया है। फिल्म में जाह्नवी के अलावा सनी कौशल भी हैं, जो उनके लव इंटरेस्ट का रोल प्ले कर रहें हैं।

यह भी पढ़ें: भूलकर पुरानी बातें Ananya Pandey की बर्थ डे पार्टी में पहुंचे आर्यन खान, फैंस को पसंद आया यह अंदाज

यह भी पढ़ें: Pushpa 2: 'पुष्पा राज' फिर धमाल मचाने के लिए तैयार, फिल्म के सेट से सामने आई अल्लू अर्जुन की यह तस्वीर