Move to Jagran APP

Weathering With You: भारत में रिलीज़ होगी जापान में 100 मिलियन डॉलर कमाने वाली एनिमे फ़िल्म

Weathering With You In India फ़िल्म के निर्देशक माकोतो शिनकाई ने एक ट्वीट के ज़रिए बताया कि वो भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री से वितरण अधिकारों के बारे में बात कर रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 04:44 PM (IST)
Weathering With You: भारत में रिलीज़ होगी जापान में 100 मिलियन डॉलर कमाने वाली एनिमे फ़िल्म

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर विश्व सिनेमा की कई फ़िल्में हर साल रिलीज़ होती हैं, जिनमें हॉलीवुड फ़िल्मों टॉप पर रहती हैं और यहां कारोबार भी अच्छा करती हैं। अब भारत में एक ऐसी फ़िल्म को लाने के लिए कैंपेन चलाया जा रहा है, जिसने जापानी बॉक्स ऑफ़िस पर 100 मिलियन डॉलर से अधिक कारोबार किया है, मगर यह एनीमेशन फ़िल्म है। इस फ़िल्म को भारत लाने का श्रेय इंडियन एनिमे मूवमेंट (Indian Anime Movement- IAM) की कोशिशों को जाता है, जिन्होंने इसकी रिलीज़ के लिए ऑनलाइन याचिका शुरू की, जिसके बाद फ़िल्म के निर्देशक ने भारतीय वितरकों से सम्पर्क साधा। पढ़िए पूरी दिलचस्प कहानी...

इस एनिमे फ़िल्म का नाम है वेदरिंग विद यू (Weathering With You)। इस रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म को जापान में बड़ी सफलता मिली थी। वेदरिंग विद यू का निर्देशन माकोतो शिनकाई ने किया है, जो इससे पहले यू नेम शीर्षक से बेहद कामयाब फ़िल्म बना चुके हैं, जिसने 235 मिलियन डॉलर का कोरबार किया था। एनीमेटेड मूवी की स्क्रीनिंग के लिए इंडियन एनिमे मूवमेंट की ओर से अप्रैल में एक ऑनलाइन याचिका की शुरुआत की गयी थी। इसका नेतृत्व शुभम शर्मा ने एनिमे यूट्यूबर्स और क्रिएटिव मेकर्स की अपनी टीम के साथ किया।

 

View this post on Instagram

Breaking news: Makoto Shinkai will be attending the opening ceremony for Weathering with You in Delhi. By @jfnd_india . #indiawantsanime #wwyinmycity #anime

A post shared by Indian Anime Movement (@indian.anime.movement) on

याचिका में कहा गया था कि भारत में एनिमेशन कंपनियों ने एनिमे फैंस की ज़रूरतों का ध्यान नहीं दिया है, जिसकी वजह से भारतीय एनिमे फैंस तक इसकी पहुंच नहीं रही है। इसी के चलते वेदरिंग विद यू को भारत लाने की मुहिम शुरू की गयी। 

इस बारे में IAM के फाउंडर शुभम शर्मा और को-फाउंडर सार्थक शर्मा का कहना है, ''यह देखकर बड़ा अच्छा लगता है कि हमने जो आंदोलन शुरू किया था, उसका नतीजा निकला और अब हमारे असीमित प्रयासों के बाद, भारतीय दर्शक भी जापान की सबसे बड़ी फ़िल्म देख पाएंगे। इस कोशिश का उद्देश्य भारत में एनिमे कल्चर को नौजवानों के बीच लोकप्रिय करना है।'' 

इस याचिका को देखने के बाद फ़िल्म के निर्देशक माकोतो शिनकाई ने एक ट्वीट के ज़रिए बताया कि वो भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री से वितरण अधिकारों के बारे में बात कर रहे हैं। वेदरिंग विद यू भारत में 11 अक्टूबर को ओरिजिनल वॉइस और अंग्रेजी सबटाइटल के साथ पीवीआर सिनेमा में रिलीज़ होगी। फ़िल्म बच्चों और वयस्क, दोनों दर्शक देख सकेंगे। बता दें कि टीम आईएएम की ओर से शुरू की गयी इस याचिका को 50 हज़ार से अधिक लोगों ने साइन किया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.