Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘मैं आज ही मरने के लिए तैयार हूं...', सतीश कौशिक के लिए अनुपम खेर की दोस्ती देख बोले भावुक जावेद अख्तर

कल यानी 13 अप्रैल सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी थी। इस मौके पर उनके परिवारए फैंस और खास दोस्तों ने उन्हें सोशल मीडिया पर खूब याद किया। ऐसे में अनुपम खेर ने अपने दिवंगत जिगरी दोस्त सतीश की बर्थ एनिवर्सरी सेलिब्रेट की थी।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaUpdated: Fri, 14 Apr 2023 04:23 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit : Satish Kaushik Javed Akhtar Twitter Photos

नई दिल्ली, जेएनएन। Satish Kaushik Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक अपनी एक्टिंग के साथ अपने निर्देशन के लिए भी जाने जाते थे। अपने चार दशकों के करियर में सतीश ने कई शानदार फिल्में दी हैं। पर्दे पर दर्शकों के हंसाने वाले सतीश के निधन ने हर किसी को रुला दिया था।

एक्टर का निधन 9 मार्च, 2023 को हार्ट अटैक की वजह से हुआ। कल यानी 13 अप्रैल सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी थी। ऐसे में सतीश के जिगरी दोस्त अनुपम खेर ने उनकी बर्थ एनिवर्सरी सेलिब्रेट की थी। इस मौके पर दिवंगत एक्टर की 11 साल की बेटी वंशिका ने अपने पापा के एि भावुक कर देने वाली चिट्ठी पढ़ी। वंशिका के इस वीडियो पर जोवद अख्तर ने ऐसी बात कही, जिसे सुनकर आप भी भावुक हो उठेंगे।

वंशिका के वीडियो पर जावेद अख्तर ने किया ऐसा कमेंट

सतीश कौशिक की बर्थ एनिवर्सरी पर उनकी बेटी ने पापा के लिए वो चिट्ठी पढ़ी, जिसे उसने उनकी चिता पर रखने के लिए दिया था। ये चिट्ठी वंशिका ने अनुपम खेर को दी थी कि ये आप पापा को दे दीजिएगा। इस चिट्ठी का एक-एक शब्द आपकी आत्मा को हिलाकर रख देगा। इस वीडियो को डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसी वीडियो पर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने कमेंट किया है। उन्होंने इस वीडियो को देखने के बाद खुद भी मरने की इच्छा जाहिर की है।

— Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri) April 14, 2023

 मैं आज मरने के लिए तैयार हूं...

विवेक अग्निहोत्री के इस वीडियो पर जावेद अख्तर ने लिखा, ‘पिछली शाम असाधारण थी। हम लगातार हंस रहे थे पर हमारी आंखों में आंसू थे। जावेद अख्तर ने एक दिल छूने वाली कही, ‘अगर मेरा कोई दोस्त करे वादा की वो भी अनुपम की तरह मेरी जिंदगी का जश्न मनाएगा तो मैं आज ही मरने के लिए तैयार हूं। सतीश कौशिक जैसी अच्छी आत्मा और अनुपम खेर जैसे असाधारण दोस्त का मिलना बहुत मुश्किल है।' जावेद के इन शब्दों से साफ पता चल रहा है कि एक तरफ उन्हें जहां सतीश के जाने का गम हैं। वहीं, दूसरी तरफ सतीश की जिंदगी में अनुपम जैसा दोस्त होने पर गर्व भी है।