Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Javed Akhtar: 'बॉलीवुड को अनपढ़ बच्चे जैसा महसूस करवाया', मणिरत्नम के लिए जावेद अख्तर ने कही ये बात

Javed Akhtar Praises Mani Ratnam जावेद अख्तर ने हाल ही में एक इवेंट में हिस्सा लिया। जहां कई बड़ी हस्तियां फिल्म इंडस्ट्री में मणिरत्नम के योगदान को सेलिब्रेट करने पहुंची। जावेद अख्तर ने इवेंट में मणिरत्नम की खूब तारीफ की। उन्होंन कहा कि मणिरत्नम का टैलेंट हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मुंह पर तमाचे जैसा है। उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को अनपढ़ बच्चे जैसा महसूस करवाया।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Thu, 11 Jan 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
मणिरत्नम की जावेद अख्तर ने की तारीफ, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। जावेद अख्तर बेझिझक अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। फिल्म हो या राजनीति हर मुद्दे पर लेखक की मुखर सोच सामने आती है। हालांकि, कई बार अपने बयानों के कारण वो विवादों में भी फंस जाते हैं। अब डायरेक्टर मणिरत्नम के लिए कही उनकी बात चर्चा में बनी हुई है।

जावेद अख्तर ने हाल ही में एक इवेंट में हिस्सा लिया। जहां कई बड़ी हस्तियां फिल्म इंडस्ट्री में मणिरत्नम के योगदान को सेलिब्रेट करने पहुंची।

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan ने इस डायरेक्टर के साथ काम करने के लिए मांगी भीख, प्लेन पर चढ़कर नाचने के लिए भी हुए तैयार

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मुंह पर तमाचा

जावेद अख्तर ने इवेंट में मणिरत्नम की खूब तारीफ की। उन्होंन कहा कि मणिरत्नम का टैलेंट हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मुंह पर तमाचे जैसा है। उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को अनपढ़ बच्चे जैसा महसूस करवाया।

अनपढ़ महसूस करवाया

जावेद अख्तर ने न्यूज 18 के एक इवेंट में कहा, "बॉम्बे फिल्म इंडस्ट्री के लोग खुद को लेकर बहुत संतुष्ट और आश्वस्त रहे हैं। हम सबसे टैलेंटेड होने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त थे। फिर तमिलनाडु से एक डायरेक्ट आए और उन्होंने हमारे मुंह पर जोरदार तमाचा मारा, ऐसा काम दिखाते हुए जो हमने पहले कभी नहीं देखा था। तकनीक को लेकर हम पूरी तरह से कॉन्फिडेंट थे। उन्होंने हमे अनपढ़ बच्चे जैसा महसूस करवाया।"

केवल सुपरहिट फिल्में मायने नहीं रखती

उन्होंने मणिरत्नम के काम को अनोखा बताया और आगे कहा, "ये पॉलिटिकवी सही नहीं होगा, लेकिन मैं आपको दस डायरेक्टर्स के नाम बता सकता हूं, जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्में बनाई हैं, लेकिन उन्हें कोई याद नहीं रखता। फिल्म इंडस्ट्री में, केवल सफलता नहीं है जो आपको बनाए रखता है, कुछ असाधारण काम भी होते है, जो मणिरत्नम ने किए हैं।"

यह भी पढ़ें- 'चमचागिरी करने वाले नहीं, काबिल कलाकार चाहिए'; मणि रत्नम बोले- सेट पर नहीं चाहिए आज्ञा का पालन करने वाले अदाकार

क्या बोले मणिरत्नम ?

जावेद अख्तर से इतनी तारीफ सुनने के बाज मणिरत्नम ने जवाब देते हुए कहा, "जावेद साहब, मुझे लगता है कि स्क्रीनप्ले लिखने के लिए हमें आपकी जरूरत है। इससे हमें बहुत मदद मिलेगी। खासकर इस समय में, जब हम सिर्फ नंबरों के बारे में बात करते हैं, मुझे लगता है कि हमें जावेद साहब की जरूरत है।"