Move to Jagran APP

सलीम-जावेद की जोड़ी को 12 साल बाद किसकी लगी थी बुरी नजर? पैसा-क्रेडिट नहीं इस कारण टूटा था 'याराना'

Salim-Javed की जोड़ी का एक समय पर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बोलबाला था। अपने समय के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले राइटर्स की इस जोड़ी ने शोले से लेकर जंजीर जैसी कई यादगार फिल्में हिंदी सिनेमा को दी। दोनों की जोड़ी हिट फिल्मों की गारंटी थी। हालांकि 12 साल बाद इनकी जोड़ी टूट गयी। अब लंबे समय बाद जावेद अख्तर ने सलीम खान से अलग होने की वजह बताई।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Thu, 21 Mar 2024 10:33 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 10:33 AM (IST)
जावेद अख्तर ने बताया क्यों सलीम खान से हुए अलग / फोटो- Twitter

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी एक समय पर इंडस्ट्री पर राज करती थी। हर जगह इनका नाम एक साथ ही आता था। शोले, जंजीर, दीवार, डॉन और नाम जैसी सुपरहिट फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने वाले सलीम-जावेद हिंदी सिनेमा के वो राइटर्स थें, जिन्होंने उस दौर में अपनी स्क्रिप्ट्स के लिए सबसे ज्यादा फीस ली थी।

हालांकि, 12 साल के बाद ये कोलाब्रेशन टूट गया और दोनों ने अपनी राह अलग-अलग कर ली। अब हाल ही में जावेद अख्तर ने इतने सालों में पहली बार बताया कि आखिर किस वजह से उन्होंने अपने रास्ते अलग किये। जावेद अख्तर ने बताया कि उनके और सलीम खान के अलग होने की वजह पैसा और क्रेडिट बिल्कुल भी नहीं था।

एक छोटे से घर में शुरू हुई थी सलीम-जावेद की दोस्ती

लिरिसिस्ट जावेद अख्तर ने बरखा दत्त से बातचीत करते हुए अपने और सलीम खान की दोस्ती का सिलसिला कैसे शुरू हुआ था ये भी बताया। जावेद अख्तर ने कहा, "जब हम दोनों ने शुरू किया था, तो हम दोनों कुछ भी नहीं थे, बस हम एक-दूसरे के साथ थे। हम एक-दूसरे के साथ बहुत समय बिताते थे, समुद्र के पास बैठते थे और स्टोरी के बारे में बात करते थे।

यह भी पढ़ें: 'मिस्टर इंडिया' को लेकर जावेद अख्तर ने बोनी कपूर से कही थी सौ टके की बात, मान लेते तो दशकों पहले बन जाता सीक्वल

मेरे पास एक गेस्ट रूम था या फिर मैं उनके घर चला जाता था, जो बहुत छोटा था। जब आप बड़े और सक्सेसफुल होते हो, तो कई लोग आपकी जिंदगी में आते हैं। उस समय पर आपकी कई इच्छाए होती हैं, जो दबे हुए इंटरेस्ट थे सब जाग जाते हैं"।

सलीम-जावेद ने इस कारण अपनी राह की थी अलग

जावेद अख्तर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा,

"आप अलग-अलग लोगों से मिलते हैं और अंतत आप बिल्कुल एक अलग इंसान बन जाते हैं, बस यही होता है। हमारी कोई लड़ाई नहीं हुई है, कभी क्रेडिट को लेकर कोई इशू नहीं हुआ है, पैसों को लेकर हम आपस में कभी नहीं लड़े हैं, हमारे बीच कभी ऐसा कुछ नहीं हुआ है। हम सिर्फ अलग हो गए। जब हमें ये एहसास हुआ कि हमारा रिश्ता पहले जैसा नहीं है, हम शाम को अब साथ में नहीं बैठते हैं, हमारे अपने-अपने दोस्त हैं। आगे चलकर हमारा वो रेपो वीक हो गया, जो आगे चलकर हमारे काम में भी रिफ्लेक्ट होने लगा"।

आपको बता दें कि अरबाज खान ने बीते साल सलीम-जावेद के बीच इतने सालों बाद कैसा रिश्ता है, इस पर बातचीत की थी। उन्होंने बताया था कि वह आज भी एक-दूसरे से फोन पर जुड़े रहते हैं।

यह भी पढ़ें: जब जावेद अख्तर पर मध्य प्रदेश के सूरमा भोपाली ने कर दिया था केस, 'शोले' की इस बात से बुरी तरह गए थे उखड़


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.