Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ड्रिंक करने के बाद मेरे अंदर से डेविल बाहर आ जाता था', शराब पीने की लत को लेकर Javed Akhtar का खुलासा

लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में उस समय के बारे में बात की जब वह शराब की लत से जूझ रहे थे। उन्होंने कहा कि शराब पीने के बाद वह एक अलग इंसान बन जाते थे। हालांकि एक दिन उन्होंने शराब छोड़ने का फैसला किया। अब उन्हें शराब को छुए हुए 33 साल हो चुके हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 25 Jul 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
जावेद अख्तर ने शराब पीने को लेकर कही ये बात

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। महान गीतकार जावेद अख्तर सलीम खान ने मिलकर कुछ बहुत ही अच्छी स्क्रिप्ट्स हमें दी हैं। इसके अलावा उन्हें एक बहुत ही वोकल इंसान के तौर पर भी जाना जाता है। जावेद अख्तर कभी भी अपनी बात रखने से पीछे नहीं हटते हैं। अब हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी शराब पीने की समस्या के बारे में खुलकर बात की और बताया कि एक समय वो बिल्कुल शराबी बन गए थे।

आपके अंदर इमोशन्स भरे होते हैं

इससे पहले शबाना आजमी भी इस बारे में बात कर चुकी हैं और उन्होंने बताया था कि जावेद अख्तर ने शराब कैसे छोड़ी। वी आर युवा यूट्यूब चैनल से बातचीत के दौरान अख्तर ने अपनी शराब की लत पर बोलते हुए कहा,शायद उस समय हमारे अंदर गुस्सा, कड़वाहट जैसे कई सारे इमोशन्स भरे होते हैं। इस वजह से शराब पीने के बाद मैं थोड़ा आक्रामक हो जाता था,जोकि मैं नहीं हूं और ना ही कभी था। मैं वरना शांत ही रहता हूं। लेकिन पीने के बाद मेरे अंदर से कोई दूसरा डेविल निकल आता था।

यह भी पढ़ें: जावेद अख्तर ने की 'एनिमल' की आलोचना, बोले- हमारी फिल्मों में महिला किरदार Dumb नहीं होता

कब छोड़ दी थी शराब

गीतकार ने कहा कि अगर बीते कुछ दिनों में मैंने कोई अच्छा काम किया है तो वो है शराब छोड़ना। 31 जुलाई 1991 वो आखिरी दिन था जब मैंने शराब को हाथ लगाया था। इसके बाद से मैंने इसका एक घूंट भी नहीं लिया। यहां तक कि किसी समारोह में भी नहीं। इससे पहले अरबाज खान के शो द इंविसिबल में शबाना आजमी ने जावेद अख्तर के ज्यादा शराब पीने के बारे में बात की थी और इस बारे में बताया था।

शबाना ने कहा,'वह जानते थे कि अगर मैं ऐसा ही करता रहा तो लंबे समय तक जीवित नहीं रह पाऊंगा। और न ही मैं अपना काम क्रिएटिव तरीके से नहीं कर पाऊंगा। हम लंदन में एक फ्लैट में थे। उनसे शराब की बदबू आ रही थी और मैंने कहा कि हे भगवान, ये कितनी खराब ट्रिप होगी। फिर उन्होंने बहुत धीरे से मुझसे कहा कि मेरे लिए कुछ नाश्ता बना दो। उन्होंने नाश्ता किया और उसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि मैं अब शराब नहीं पीऊंगा।'

यह भी पढ़ें: 'अब ये क्या है, इस डायलॉग का क्या मतलब है?', यश चोपड़ा की Jab Tak Hai Jaan पर जावेद अख्तर ने साधा निशाना