Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Javed Khan Amrohi Death: 'लगान' एक्टर के निधन से शोक में बॉलीवुड, आमिर खान सहित इन सितारों ने दी श्रद्धांजलि

Javed Khan Amrohi Death हिंदी फिल्म जगत ने आज बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार जावेद खान अमरोही को खो दिया। लंबी बीमारी से जूझने के बाद लगान फेम जावेद खान के निधन के बाद शबाना आजमी और सुनील शेट्टी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 15 Feb 2023 12:53 PM (IST)
Hero Image
Javed Khan Amrohi Death Shabana Azmi and Suniel Shetty Heartbroken to Hear Lagaan Actor Death/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Javed Khan Amrohi Passed Away: 1973 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले जावेद खान अमरोही ने 60 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्होंने राज कपूर, शबाना आजमी से लेकर नई जनरेशन के आलिया भट्ट जैसे सितारों तक के साथ काम किया।

अपने फिल्मी करियर में 150 फिल्में करने वाले जावेद खान अमरोही पिछले काफी समय से सांस की तकलीफ से जूझ रहे थे। एक्टर के निधन से बॉलीवुड सितारों को भी गहरा झटका लगा है। सुनील शेट्टी सहित कई सितारों ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है।

आमिर खान का छलका दर्द 

आमिर खान के साथ फिल्म 'लगान' में नजर आए जावेद खान अमरोही के निधन से एक्टर को भी गहरा झटका लगा है। आमिर खान की टीम ने एक्टर के निधन के बाद उनकी फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, 'जावेद जी, आप कभी भी दूसरो के चेहरों पर मुस्कान लाने में फेल नहीं हुए। आप का प्योर दिल और पॉजिटिव एनर्जी को बहुत याद किया जाएगा'।

शबाना आजमी ने जावेद खान संग शेयर की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर

शबाना आजमी ने जावेद खान अमरोही के निधन के बाद उनको श्रद्धांजलि देते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर की है। ये फोटो किसी फिल्म की है, जिसमें ये दोनों बहु-प्रतिभाशाली एक्टर साथ में नजर आ रहे हैं।

जावेद खान के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए शबाना आजमी ने लिखा, 'ये सुनकर बहुत ही ज्यादा झटका लगा कि जावेद खान अमरोही अब हमारे बीच नहीं रहें। वह इंडियन पीपल थिएटर एसोसिएशन (IPTA)के सबसे मंझे हुए कलाकार में से एक थे। उनके परिवार और दोस्तों के साथ मेरी संवेदनाएं'।

सुनील शेट्टी ने भी दी श्रद्धांजलि

सुनील शेट्टी ने जावेद खान अमरोही के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर लिखा, 'सिनेमा की दुनिया के लिए ये बहुत ही बड़ा नुकसान है। जावेद खान अमरोही हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे, परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं '।

इसके अलावा उनके खास दोस्त और को-स्टार अखिलेंद्र मिश्रा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, 'विनम्र श्रद्धांजलि जावेद खान साहब। बेहतरीन अभिनेता, वरिष्ठ रंगकर्मी, इप्टा के सक्रिय सदस्य। आपको बता दें कि बॉलीवुड के साथ-साथ जावेद खान अमरोही ने टेलीविजन और थिएटर में भी खूब काम किया।

चकदे इंडिया, लगान और अंदाज अपना-अपना जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय करने वाले जावेद खान ने शक्तिमान, नुक्कड़ और मिर्जा गालिब जैसे शोज में अपने अभिनय का दम दिखाया।

यह भी पढ़ें: Javed Khan Amrohi Death: 'चक दे इंडिया' फेम जावेद खान अमरोही का निधन, इस बीमारी से जूझ रहे थे एक्टर