Move to Jagran APP

Jawan: 'गदर-2' और 'फुकरे 3' से लड़ते हुए शाह रुख की 'जवान' का एक और अचीवमेंट, बनाया ये नया रिकॉर्ड

Jawan शाह रुख खान की फिल्म जवान की रफ्तार सनी देओल की गदर 2 और फुकरे-3 की वजह से इंडिया में भले ही धीमी हो गयी हो लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों ही फिल्मों से लड़ते हुए नए रिकॉर्ड्स बना रही है। किंग खान की फिल्म ने 25वें दिन इंडिया के साथ-साथ वर्ल्डवाइड भी एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Mon, 02 Oct 2023 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 02 Oct 2023 01:30 PM (IST)
जवान ने 'गदर 2' और 'फुकरे-3' से लड़कर बनाया रिकॉर्ड / फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Jawan Box Office: 'जब वो विलेन बनता हूं ना, तो मेरे सामने हीरो खुद भी टिक नहीं सकता', शाह रुख खान की 'जवान' का ये डायलॉग एक बार फिर से सही साबित हो गया। किंग खान की एक्शन ड्रामा फिल्म 'जवान' का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन भले ही कम हो गया हो, लेकिन दुनियाभर में तो अब भी शाह रुख खान की फिल्म सफलता का परचम लहरा रही हैं।

हालांकि, सनी देओल की 'गदर 2' के बाद अब वरुण शर्मा और ऋचा चड्ढा स्टारर 'फुकरे-3' भी 'जवान' की राह का कांटा बनती नजर आई। लेकिन इसके बावजूद किंग खान की 'जवान' ने हार नहीं मानी और एक नया रिकॉर्ड कायम किया।

'जवान' ने इंडिया में बनाया ये नया रिकॉर्ड

शाह रुख खान -नयनतारा की जोड़ी को इस एक्शन ड्रामा फिल्म में दर्शकों ने खूब सराहा। एटली के निर्देशन में बनी इस फिल्म की इंडिया में ओपनिंग 70 से 80 करोड़ के बीच में हुई थी। चंद दिनों में ही किंग खान की फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' को मात देकर सफलता का परचम लहरा दिया था।

यह भी पढ़ें: Jawan Box Office Day 25: 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस से कर ही दी 'गदर 2' की सफाई, 25वें दिन जमकर की कमाई

अब हाल ही में फिल्म क्रिटिक रमेश बाला ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर जानकारी शेयर करते हुए बताया कि 'जवान' इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है। आपको बता दें कि 'जवान' का इंडिया में अब तक टोटल कलेक्शन 603 करोड़ तक पहुंचा है। वीकेंड पर इस फिल्म ने खुद को गिरने से बचा लिया है।

वर्ल्डवाइड भी 'जवान' का ही है 'जलवा'

शाह रुख खान-नयनतारा और दीपिका पादुकोण स्टारर 'जवान' सिर्फ इंडिया में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में शानदार बिजनेस कर रही है। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड पहले ही 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। वीकेंड कलेक्शन के बाद किंग खान की फिल्म ने 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' इंडिया में हाईएस्ट ग्रॉस फिल्म है ही, लेकिन इसके अलावा वर्ल्डवाइड भी फिल्म का कहर है। चाइना के अलावा अन्य देशों में 'जवान' सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड मूवी बन चुकी है।

आपको बता दें कि इस साल पठान और जवान में शाह रुख खान का भरपूर एक्शन देखने को मिला है। अब 'डंकी' में वह क्या नया लाते हैं, इसका इंतजार सबको है।

यह भी पढ़ें: लद्दाख फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई Jawan, शाहरुख खान को बड़े पर्दे पर देख युवाओं में जबरदस्‍त उत्‍साह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.