Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan Advance Booking: अमेरिका में छाई 'जवान', एडवांस बुकिंग में ताबड़तोड़ कमाई, 100 करोड़ के साथ होगी ओपनिंग!

Jawan Overseas Advance Booking शाह रुख खान की जवान को अभी रिलीज होने में वक्त है लेकिन फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई करना शुरू कर दिया है क्योंकि फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। हालांकि ये अभी सिर्फ अमेरिका और दुबई में स्टार्ट हुई है। इसके साथ ही जवान ने चंद दिनों में करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 25 Aug 2023 12:19 PM (IST)
Hero Image
Jawan Actor Shah Rukh Khan Instagram Image

नई दिल्ली, जेएनएन। Jawan Overseas Advance Booking: शाह रुख खान ने साल 2023 की शुरुआत अपनी फिल्म पठान के साथ की। SRK की ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई है और बॉलीवुड पर लगे बायकॉट ग्रहण को खत्म किया। वहीं, अब एक्टर जवान लेकर आ रहे हैं।

शाह रुख खान की जवान को अभी रिलीज होने में भले ही वक्त है, लेकिन फिल्म पिछले कई दिनों से चर्चा बटोर रही है। फिल्म के प्रीव्यू ने तो आते ही बवाल मचा दिया। लोगों के बीच जवान को लेकर ऐसी दीवानगी छाई कि उनके लिए फिल्म का इंतजार करना मुश्किल हो गया।

अमेरिका में छाया जवान

शाह रुख खान  के फैंस दुनियाभर में बसते हैं, जो जवान की एडवांस बुकिंग में साफ देखने को मिल रही है। जवान की रिलीज के एक महीने पहले अमेरिका में फिल्म की एडवांस बुकिंग के लिए टिकट काउंटर खोल दिए गए। इसके साथ ही फिल्म ताबड़तोड़ कमाई भी करती जा रही है।

100 करोड़ के साथ हो सकती है ओपनिंग

जवान ने एडवांस बुकिंग में इतनी तेजी से कलेक्शन कर रही है कि फिल्म से पहले दिन ही 100 करोड़ कमाने की उम्मीद की जा सकती है। बता दें कि शाह रुख खान की पठान ने भी पहले दिन दुनियाभर में 100 करोड़ कमा लिए थे। अब जवान भी उसी राह पर चलती हुई दिख रही है।

करोड़ों में पहुंचा बिजनेस

अमेरिका में जवान की एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन ने शेयर की है। रिपोर्ट के अनुसार, 25 अगस्त की सुबह तक जवान 10 हजार के ऊपर टिकट बेच चुकी है। इसके साथ ही कलेक्शन डेढ़ करोड़ से ज्यादा हो गया है।

अब तक कमाए इतने करोड़

पूरे अमेरिका में जवान को 407 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है। पहले दिन फिल्म के 1777 शो रखे गए है। वहीं, जवान के अब तक 11880 टिकट बिक चुके हैं। इसके साथ ही फिल्म ने 1.52 करोड़ (183,791 डॉलर) का ओवरसीज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी कर लिया है।

जवान की रिलीज डेट

एटील कुमार के डायरेक्शन में बनी जवान में शाह रुख खान के साथ नयनतारा और विजय सेतुपति अहम किरदारों में है। इनके अलावा फिल्म में दीपिका पादुकोण, सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, सुनील ग्रोवर भी शामिल हैं। जवान 7 सितंबर को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज होगी।