Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan: शाह रुख खान की टीम ने 'जवान' की पायरेटेड कॉपी बेचने वालों पर उठाया सख्त कदम, पुलिस तक पहुंचा मामला

Shah Rukh Khan Film Jawan Piracy Issue शाह रुख खान की फिल्म जवान हाल ही में रिलीज हुई है। फिल्म ने चंद दिनों में रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर ली है। इस बीच फिल्म पायरेसी के चक्कर में फंस गई। जवान को तैयार करने में सैकड़ों लोगों का हाथ है जिनकी मेहनत फिल्म की पायरेटेड कॉपी बर्बाद कर रही है। ऐसे में जवान के प्रोडक्शन हाउस ने सख्त कदम उठाए है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 15 Sep 2023 11:03 AM (IST)
Hero Image
Shah Rukh Khan Film Jawan Piracy Issue, Instagram Image

नई दिल्ली, जेएनएन। Shah Rukh Khan Film Jawan Piracy Issue: शाह रुख खान की फिल्म जवान को रिलीज हुए अभी चंद दिन हुए हैं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन भी कर रही है। इस बीच जवान के बिजनेस को खराब करने के लिए पायरेटेड कॉपी मार्केट में निकाल दी गई। अब शाह रुख खान की कंपनी ने इस पर सख्त कार्रवाई की है।  

बॉलीवुड काफी समय से पाइरेसी करने वालों से परेशान है। फिल्म जैसे ही रिलीज होती है, उसकी रिकॉर्डिंग करके पायरेटेड कॉपी मार्केट में उतार दी जाती है। इसके फिल्म का बिजनेस तो खराब होता ही है, साथ ही दर्शकों का भी एक्सपीरियंस खराब होता है। अब यही परेशानी जवान भी झेल रही है।

यह भी पढ़ें- Jawan OTT Release: जवान के बिके ओटीटी राइट्स, इतने सौ करोड़ में हुई डील, जानें किस प्लेटफॉर्म पर होगी स्ट्रीम

शाह रुख खान की कंपनी ने उठाया ये कदम

जवान की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने इस बार मामले को जाने नहीं दिया और तुरंत एक्शन लिया। डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, प्रोडक्शन कंपनी ने जवान को ऑनलाइन लीक करने वाले लोगों और ग्रुप पर नजर रखने के लिए कई एंटी-पाइरेसी एजेंसियों को हायर किया है।

पुलिस तक पहुंचा मामला

मेकर्स ने जवान को लेकर एंटी पाइरेसी याचिका दायर की थी। बावजूद इसके फिल्म कई अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर लीक हो गई है। एंटी-पाइरेसी एजेंसियों को काम पर रखने के साथ- साथ रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने पायरेसी में शामिल लोगों के खिलाफ सांताक्रूज वेस्ट पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज की है।

पाइरेसी से परेशान बॉलीवुड

प्रोडक्शन हाउस ने जानकारी दी कि वो पहले ही उन पायरेटेड अकाउंट्स को ट्रैक कर चुके हैं, जो अलग- अलग प्लेटफॉर्म पर चलाए जा रहे है। जवान का पायरेटेड कंटेंट बेचने के लिए इन अकाउंट्स को चलाने वालों के खिलाफ क्रिमिनल एक्शन लेने के लिए कदम उठाए जा चुके है। पाइरेसी एक बड़ा मुद्दा है, जो बॉलीवुड लंबे समय से झेल रहा है। ये फिल्म के लिए काम करने वाले सैकड़ों लोगों की मेहनत को खराब कर देता है।

यह भी पढ़ें-  Jawan Box Office Collection: नहीं थम रहा 'जवान' का तूफान, 8वें दिन शाह रुख खान की फिल्म ने भरी हुंकार