Move to Jagran APP

Jawan vs Salaar: 'जवान' से आगे निकली प्रभास की 'सालार', एडवांस बुकिंग में शाह रुख की फिल्म को दी मात

सिनेमा लवर्स के लिए सितंबर का महीना काफी खास होने वाला है। इस मंथ की शुरुआत और अंत में दो बड़े सितारों- शाह रुख खान और प्रभास की फिल्में रिलीज हो रही हैं। इंडिया दोनों की फिल्मों को लेकर नॉर्थ और साउथ साइड की ऑडियंस में क्रेज बरकरार है। वहीं ओवरसीज मार्केट में फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। कौन किस पर पड़ रहा भारी पढ़िये ये रिपोर्ट।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Thu, 24 Aug 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Shah Rukh Khan from Jawan and Prabhas from Salaar

नई दिल्ली, जेएनएन। Jawan vs Salaar Advance Booking: इस बार सितंबर के महीने में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से धमाका होने वाला है। महीने की शुरुआत में शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'जवान' रिलीज हो रही है, तो महीने के अंत में प्रभास (Prabhas) की 'सालार' सिनेमाघरों में दस्तक देगी। ओवरसीज मार्केट में दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है और शुरुआती आंकड़ों में इन मूवीज के बीच टक्कर होते देखने को मिल रही है।

'जवान' और 'सालार' के बीच वैसे को बॉक्स ऑफिस क्लैश नहीं है। लेकिन ओवरसीज मार्केट में दोनों फिल्में एडवांस बुकिंग में एक दूसरे को टक्कर देती नजर आ रही हैं। आइये जानते हैं कि किसने किसको टक्कर दी।

इतनी हुई 'सालार' की कमाई

यूएसए में 'सालार' को एडवांस बुकिंग में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुबह आठ बजे तक 4500 टिकट्स बिक चुके थे। सालार ने एडवांस बुकिंग के जरिये 184 हजार डॉलर की कमाई कर ली थी। ट्रेड एक्सपर्ट मनोबाला विजयबालन के मुताबिक, दोपहर तक इन आंकड़ों में बढ़ोतरी हुई और सालार ने 200K डॉलर यानी कि 1.65 करोड़ की कमाई कर डाली।

कितनी हुई 'जवान' की कमाई?

शाह रुख खान की 'जवान' की बात करें, तो फिल्म ने 23 अगस्त की सुबह 9.30 बजे तक एडवांस बुकिंग में 151 हजार डॉलर की कमाई की। फिल्म के 9700 टिकट्स बिक चुके थे। वहीं, डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन ने बताया कि फिल्म की अग्रिम बुकिंग दो सप्ताह पहले 1,50,000 डॉलर यानी 1.25 करोड़ रुपए से अधिक का आंकड़ा पार कर गई है। फिल्म के यूएस में 367 जगहों पर 1607 शो रखे गए हैं।

गौरतलब है कि 'जवान' शाह रुख खान और निर्देशक एटली कुमार की साथ में पहली फिल्म है। मूवी में नयनतारा का किंग खान के साथ रोमांस भी देखने को मिलेगा। इसके अलावा विजय सेतुपति और सान्या मल्होत्रा भी फिल्म में अभिनय करती देखी जाएंगे। वहीं, प्रशांत नील की 'सालार' में श्रुति हासन, पृथ्वीराज सुकुमारन और जगपति बाबू अहम किरदार में नजर आएंगे।