Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

16 गाड़ियां, 54 करोड़ के गहने... अरबों के मालिक हैं अमिताभ-जया, राज्यसभा नामांकन में बच्चन परिवार के जायदाद का खुलासा

Amitabh Bachchan- Jaya Bachchan Property राज्यसभा में जया बच्चन अपने बेबाक बयानों के लिए अक्सर चर्चा बटोरती हैं। वहीं अब वो पांचवीं बार राज्यसभा पहुंचने की तैयारी कर रही है। इसके बीच जया बच्चन अपने नामांकन पत्र के कारण खबरों में छाई हुई हैं। अदाकारा के हलफनामे से पता चला है कि एक्ट्रेस और अमिताभ बच्चन की संयुक्त संपत्ति करोड़ो- अरबों में है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Thu, 15 Feb 2024 01:10 PM (IST)
Hero Image
अरबों के मालिक हैं अमिताभ-जया, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन करोड़ों के जायदाद के मालिक है, ये सभी जानते हैं, लेकिन उनकी संपत्ति असल में है कितनी, इसका सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा सकता है। हालांकि, अब अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की प्रॉपर्टी से पर्दा उठ गया है। जया बच्चन पांचवीं बार राज्यसभा सांसद बनने की तैयारी कर रही हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है।

जया बच्चन पॉलिटिकल पार्टी समाजवादी पार्टी की सदस्य हैं। अब तक वो चार बार अपनी दावेदारी राज्यसभा में ठोक चुकी हैं। वहीं, SP ने पांचवीं बार उन्हें राज्यसभा भेजने के लिए अपना उम्मीदवार चुना है।

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan: इंदौर में पैपराजी पर भड़कीं जया ने कही नौकरी से निकालने की बात, बिग बी ने दिया ऐसा रिएक्शन

पांचवीं बार राज्यसभा के लिए तैयारी शुरू

जया बच्चन और SP का रिश्ता पुराना है। पार्टी उन्हें 2004 से ही राज्यसभा भेजती आई है। अब एक बार फिर उन्होंने अपनी कमर कस ली है। चुनाव से पहले राज्यसभा में पांचवें कार्यकाल के लिए जया बच्चन ने हाल ही में नामांकन पत्र दाखिल किया है। इस हलफनामे में उन्होंने अपने और पति अमिताभ बच्चन की संपत्ति की जानकारी दी है।

1500 करोड़ से ज्यादा है अमिताभ-जया की संपत्ति

राज्यसभा में जया बच्चन अपने बेबाक बयानों के लिए अक्सर चर्चा बटोरती हैं। वहीं, अब अपने नामांकन पत्र के कारण खबरों में छाई हुई हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, जया बच्चन के हलफनामे से पता चला है कि एक्ट्रेस और अमिताभ बच्चन की संयुक्त संपत्ति ₹1578 करोड़ है।

बैंक बैलेंस सुन उड़ जाएंगे होश

साल 2022 और 2023 में जया बच्चन की नेटवर्थ 1 करोड़ 63 लाख 56 हजार 1 सौ 90 रुपये थी। वहीं, अमिताभ बच्चन की नेटवर्थ 2 अरब, 73 करोड़, 74 लाख 96 हजार 5 सौ 90 रुपये रही थी। बैंक बैलेंस की बात करें , तो रिपोर्ट के अनुसार, जया बच्चन के खाते में 10 करोड़ 11 लाख 33 हजार 172 रुपये रुपये और अमिताभ बच्चन के खाते में 1 अरब 20 करोड़ 45 लाख 62 हजार 83 रुपये जमा है। वहीं, 849.11 करोड़ की चल और 729.77 करोड़ की अचल संपत्ति है।

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan:जया बच्चन की सहेलियों को देख चिढ़ जाते हैं बिग बी, एक्ट्रेस ने कहा- बुड्ढा हो गया है मेरा पति

करोड़ों की गाड़ियां और जेवर

बच्चन कपल की बाकी प्रॉपर्टी की ओर बढ़े तो, जया बच्चन के पास 40.97 करोड़ के जेवर और 9.82 लाख रुपये के कीमत वाली एक कार है। वहीं, अमिताभ बच्चन के पास 54.77 करोड़ के जेवर और 16 गाड़ियां है, इनमें 2 मर्सिडीज और एक रेंज रोवर शामिल है, जिनकी कीमत 17.66 करोड़ है।