Move to Jagran APP

Jaya Bachchan: नानी जया बच्चन के जन्मदिन पर नातिन नव्या ने शेयर की खूबसूरत तस्वीर, बताया असली पावर हाउस

Navya Naveli Nanda Jaya Bachchan जया बच्चन आज पूरे 75 साल की हो गई हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर जया को उनकी नातिन नव्या नवेली नंदा ने उन्हें विश किया है। यह तस्वीर 1972 की फिल्म शोर की है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Sun, 09 Apr 2023 10:11 AM (IST)
Hero Image
Jaya Bachchan,Jaya Bachchan birthday,Jaya Bachchan 75 birthday,Navya Naveli Nanda,Navya Nanda,Navya Naveli Nanda Jaya Bachchan

 नई दिल्ली, जेएनएन। Navya Naveli Nanda Jaya Bachchan:  बॉलीवुड की ‘गुड्डी’ यानी जया बच्चन आज पूरे 75 साल की हो गई हैं। 9 अप्रैल 1948 को एक बंगाली ब्राह्मण परिवार में जन्मीं जया भादुड़ी के पिता तरुण कुमार भादुड़ी एक पत्रकार, लेखक और कवि थे।

जया बच्चन ने अपने अब तक के करियर में हिंदी के साथ-साथ कुछ बंगाली फिल्मों में भी काम किया है। एक्टिंग करियर के बाद जया बच्चन ने राजनीति का रुख किया। जन्मदिन के इस खास मौके पर जया को उनकी नातिन नव्या नवेली नंदा ने उन्हें विश किया है।

नव्या ने शेयर की नानी की पुरानी तस्वीर

श्वेता बच्चन की बेटी नव्या नवेली नंदा ने देर रात अपने इंस्टाग्राम पर नानी जया बच्चन की एक पुरानी तस्वीर शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। यह तस्वीर 1972 की फिल्म शोर की है, जिसमें जया और मनोज कुमार नजर आए थे। क्लोजअप फोटो में जया ने साड़ी, डार्क सनग्लासेस और एक बैरेट  पहनी हुए नजर आ रही है। फोटो को शेयर करते हुए नव्या ने लिखा, "हैप्पी बर्थडे नानी (रेड हार्ट इमोजी)। असली पावरहाउस। वह इंसान जो हम सभी को बांधे रखता है। आई लव यू!

नानी के बेहद करीब है नव्या

नव्या अक्सर अपनी नानी जया संग नजर आती है। सोशल मीडिया पर भी उनके साथ कई तस्वीरें और वीडियो साझा करती है। बीते दिनों नव्या ने पॉडकास्ट 'व्हाट द हेल नव्या' में जया बच्चन संग बातें भी की थी।  इस दौरान जया बच्चन ने काफी बोल्ड स्टेटमेंट दिया था, जिसकी देशभर में खूब चर्चा हुई थी। उन्होंने अपनी नातिन से कहा था कि "मुझे कोई समस्या नहीं है अगर आपके बिना शादी के बच्चे हों, मुझे वास्तव में कोई समस्या नहीं है।"

फिल्म 'महानगर' से की थी करियर की शुरुआत

15 साल की उम्र ही में उनका अभिनय करियर तब शुरू हुआ जब वह एक बंगाली फिल्म 'महानगर' में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में काम किया जिसमे, जवानी दीवानी, उपहार, अनामिका, अभिमान, शोले, बावर्ची, चुपके चुपके और जंजीर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल हैं। सिलसिला (1981) में अपने पति अमिताभ के साथ काम करने के बाद वह लम्बे समय के ब्रेक पर चली गईं। वहीं अब जल्द वह फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नजर आएंगी।