Move to Jagran APP

Aishwarya Rai नहीं, इस एक्ट्रेस को बहू मान बैठी थीं Jaya Bachchan, सगाई के बाद टूट गया था अभिषेक से रिश्ता

Abhishek Bachchan ने साल 2007 में पूर्व मिस वर्ल्ड Aishwarya Rai से शादी की थी लेकिन इससे पहले वह किसी और अभिनेत्री के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले थे। जया बच्चन ने तो उस एक्ट्रेस को बच्चन खानदान की बहू मान लिया था। हालांकि रिश्ता बनने से पहले ही टूट गया था। जानिए वह अभिनेत्री कौन थीं और क्यों उनका रिश्ता टूटा।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Thu, 24 Oct 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
जया बच्चन ने इस एक्ट्रेस को दे दिया था बहू का दर्जा। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कुछ महीनों से हेडलाइंस में बच्चन खानदान छाया हुआ है। इसकी वजह ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का रिश्ता है। अभिषेक और ऐश्वर्या के अलग होने के भी कयास लग रहे हैं। इस बीच हम उस एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जया बच्चन ने खुलेआम अपनी बहू के रूप में स्वीकार किया था।

ऐश्वर्या राय से पहले अभिषेक बच्चन की जिंदगी में कई खूबसूरत महिलाओं ने दस्तक दी थी। उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) से भी जुड़ चुका था जिनसे उनका रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चला। मगर एक अभिनेत्री थीं, जिन्हें न केवल अभिषेक बल्कि पूरे बच्चन परिवार ने अपना लिया था। जया ने खुलेआम उन्हें बहू का दर्जा दिया था।

5 साल रिलेशनशिप में रहे थे अभिषेक-करिश्मा

यह अभिनेत्री हैं 90 दशक की सक्सेसफुल हीरोइन करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor)। करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन ने भले ही साथ काम न किया हो, लेकिन दोनों पांच साल तक गुपचुप रिलेशनशिप में रहे थे। उनके बीच प्यार की शुरुआत साल 1997 में श्वेता बच्चन की शादी में हो गई थी। दोनों ने लाइमलाइट से दूर रहकर 5 साल तक अपनी डेटिंग लाइफ को छुपाकर रखा।

यह भी पढ़ें- जब Nimrat Kaur के सामने अभिषेक बच्चन ने खोले थे शादी के गहरे राज, बीवी ऐश्वर्या के बारे में बोली थीं ये बातें

Abhishek Karisma Affair

Abhishek Bachchan and Karisma Kapoor- Instagram

जया बच्चन ने दिया था बहू का दर्जा

साल 2002 में अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के मौके पर करिश्मा और अभिषेक का रिश्ता कन्फर्म हुआ था। यहीं जया बच्चन ने उनकी सगाई की भी अनाउंसमेंट की थी। इन दिनों जया का एक थ्रोबैक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह करिश्मा को अपनी बहू बताती हुई नजर आ रही हैं। ये वीडियो अमिताभ बच्चन के 60वें जन्मदिन का है।

करिश्मा को बताया था बेस्ट गिफ्ट

जया बच्चन वीडियो में करिश्मा कपूर को अपनी होने वाली बहू पुकारते हुए स्टेज पर बच्चन परिवार के पास बुलाती हुई नजर आ रही हैं। उन्होंने बच्चन परिवार के लिए करिश्मा को एक तोहफा बताया। बकौल जया, "यह अभिषेक बच्चन का अपने माता-पिता के लिए सबसे अच्छा तोहफा है।" ये सुनते ही करिश्मा शर्म से लाल हो गई थीं।

View this post on Instagram

A post shared by Abstract Daily (@officialabstractdaily)

क्यों टूटी थी सगाई?

सगाई की अनाउंसमेंट के कुछ महीने बाद ही खबरें आईं कि अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर अलग हो गए हैं। हालांकि, उनका रिश्ता टूटने का कारण पता नहीं चल पाया है, लेकिन ऐसी चर्चा है कि बेटी का भविष्य सुरक्षित करने के लिए उन्होंने जया और अमिताभ से अभिषेक के नाम कुछ प्रॉपर्टी करने की डिमांड की थी क्योंकि उस वक्त वह स्ट्रगलिंग एक्टर थे। इसकी पुष्टि कपूर या बच्चन परिवार में से किसी ने भी नहीं की।

Abhishek Karisma

Abhishek Bachchan and Karisma Kapoor- Instagram

अभिषेक-करिश्मा की पर्सनल लाइफ

अभिषेक से अलग होने के बाद करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली और उनके दो बच्चे हैं। मगर 2014 में उनका तलाक हो गया था। वहीं, अभिषेक ने 2007 में ऐश्वर्या से शादी कर ली, जिनसे उन्हें एक बेटी आराध्या है। इन दिनों दोनों के तलाक की अफवाहें सुर्खियां बटोर रही हैं।

यह भी पढ़ें- बहूरानी Aishwarya Rai को Jaya Bachchan ने शादी को लेकर दी थी ये सलाह, ननद श्वेता बच्चन का बयान भी वायरल