Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jeremy Renner Critical: हॉकआई एक्टर जेरेमी रेनर बर्फ हादसे में गंभीर रूप से जख्मी, हॉस्पिटल में भर्ती

Jeremy Renner Critical After Accident जेरेमी रेनर डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सुपरहीरो सीरीज हॉकआई में लोड रोल में नजर आये थे। पिछले साल उनकी भारत यात्रा भी खबरों में रही थी जब अनिल कपूर के साथ उनकी फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई थी।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 02 Jan 2023 01:38 PM (IST)
Hero Image
Jeremy Renner Hawkeye Critical But Stable in Plowing Snow. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Jeremy Renner Injured: एवेंजर्स सीरीज की फिल्मों में सुपरहीरो हॉकआई का किरदार निभाने वाले अभिनेता जेरेमी रेनर एक हादसे में गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं। हालांकि, उनकी हालत स्थिर बतायी जा रही है। यह हादसा उस समय हुआ, जब जेरेमी अपने घर के आसपास जमी बर्फ हटाने की कोशिश कर रहे थे। जेरेमी दुनियाभर में लोकप्रिय अभिनेताओं में शामिल हैं। पिछले साल वो भारत भी आये थे, जहां अनिल कपूर के साथ उनकी मीटिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई थीं।

डेडलाइन वेबसाइट ने रेनो गजट जर्नल के हवाले से बताया कि रेनो से लगभग 25 मील दूर माउंट रोज-स्की टेहो के नजदीक उनका घर है। नये साल की पूर्व संध्या पर इस इलाके में भारी बर्फवारी हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेरेमी को इलाज के लिए एयरलिफ्ट करके अस्पताल ले जाया गया था। उनके प्रवक्ता ने बताया है कि हालत गंभीर, मगर स्थिर है। उन्हें बेहतरीन इलाज दिया जा रहा है।

यह भी पढ़े: Hollywood Films in 2023- फास्ट एक्स, मिशन इम्पॉसिबल 7 और ड्यून 2, ये हैं 2023 की मोस्ट अवेटेड हॉलीवुड फिल्में

फैंस कर रहे ठीक होने की दुआ

तीन दिनों पहले जेरेमी ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिस पर कमेंट करके फैंस उनके जल्द ठीक होने की दुआ  कर रहे हैं। एक फैन ने लिखा- उम्मीद है कि आप जल्द ठीक होओगे, जेरेमी। आप जबरदस्त, मजबूत और बहादुर इंसान हैं। कई फैंस ने गेट वेल सून लिखा है।

मई में भारत आये थे जेरेमी रेनर

पिछले साल मई में जेरेमी भारत आये थे। राजस्थान के अलवर शहर में उन्होंने कुछ स्कूली बच्चों से मुलाकात थी। इन तस्वीरों में जेरेमी के साथ अनिल कपूर भी नजर आये थ। उन्होंने सोशल मीडिया में बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते हुए अपनी फोटो भी पोस्ट की थी। 

(Photo- PR)

हॉकआई के किरदार ने दिलायी शोहरत

जेरेमी मुख्य रूप से एवेंजर्स और कैप्टन अमेरिका सीरीज की फिल्मों में हॉकआई का किरदार निभाने के लिए जाने जाते हैं। इस किरदार की वजह से उनकी लोकप्रियता दुनियाभर में कई गुना बढ़ी। पिछले साल उनके किरदार हॉकआई पर आधारित स्पिन ऑफ वेब सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम की गयी थी। इस सीरीज में रेनर ने शीर्षक किरदार निभाया था। 

View this post on Instagram

A post shared by Jeremy Renner (@jeremyrenner)

जेरेमी दो बार ऑस्कर अवॉर्ड्स में नॉमिनेट हो चुके हैं। पहली बार उन्हें 2010 में द हर्ट लॉकर के लिए बेस्ट एक्टर केटेगरी में नॉमिनेशन मिला था। दूसरी बार जेरेमी द टाउन के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर केटेगरी में नॉमिनेट हुए थे। 15 जनवरी से जेरेमी मेयर ऑफ किंग्सटाइउन के दूसरे सीजन में दिखेंगे, जो पैरामाउंट प्लस ऐप पर 15 जनवरी से आ रहा है। हालांकि, यह ऐप अभी भारत में उपलब्ध नहीं है।

यह भी पढ़ें: OTT Web Series In January 2023- ताजा खबर, ट्रायल बाई फायर और फौदा 4... जनवरी में नये शोज की लम्बी कतार