Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jiah Khan Death Case: 10 साल बाद जिया खान डेथ केस में आया सीबीआई कोर्ट का फैसला, बरी हुए सूरज पंचोली

Jiah Khan Suicide Case Latest News जिया खान केस में फाइनली कोर्ट का फैसला आ चुका है। इस मामले में 10 साल के बाद सूरज पंचोली को कोर्ट की तरफ से बड़ी राहत मिली है। उन्हें इस मामले में बरी कर दिया गया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 28 Apr 2023 12:33 PM (IST)
Hero Image
Jiah Khan Suicide Case Verdict Today sooraj pancholi gets relief from court Not guilty in suicide abetment case/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Jiah Khan Suicide Case News : 3 जून साल 2013 को जिया खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। 25 साल की कम उम्र में उनका निधन हुआ था। एक्ट्रेस की डेथ के बाद जिया खान की मां राबिया अमीन ने उनके ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था, जिसके बाद एक्टर को इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया था।

हालांकि, बाद में वह जमानत पर बाहर आ गए थे। मुंबई की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने जिया खान मामले में 20 अप्रैल 2023 को दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद शुक्रवार 28 अप्रैल तक अपना फैसला सुरक्षित रखा था।

अब जिया खान डेथ केस में आया सीबीआई कोर्ट चुका है और सूरज पंचोली को कोर्ट से बड़ी राहत मिली। उन्हें इस मामले में बरी कर दिया गया है।

सूरज पंचोली को कोर्ट ने जिया खान केस में किया बरी

सूरज पंचोली पर जिया खान की मां राबिया अमीन ने कई गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद ये मामला पिछले 10 साल से सीबीआई कोर्ट में चल रहा था। सीबीआई अदालत के जज एएस सैय्यद ने कहा, "सबूतों की कमी के कारण सूरज पंचोली को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं, इसलिए उन्हें इस मामले में बरी किया जाता है।"

आपको बता दें कि जिया खान डेथ केस में सुबह साढ़े दस बजे कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला था, लेकिन  समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट्स के अनुसार, जज ने सूरज पंचोली के वकील को ये कहा कि अभिनेत्री की मां राबिया अमीन कोर्ट के सामने कुछ लिखित दलीलें पेश करना चाहती थीं, जिसकी वजह से इसका फैसला कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। बेटे सूरज पंचोली को अपना समर्थन देने के लिए उनकी मां जरीना वहाब भी कोर्ट पहुंची थीं। 

जिया को सुसाइड के लिए उकसाने के लगाए थे आरोप 

जिया खान को 3 जून को 2013 को उनके मुंबई में स्थित जुहू फ्लैट पर मृत पाया गया था। उनके निधन से बॉलीवुड को गहरा झटका लगा था। रिपोर्ट्स की मानें तो जिया खान के निधन के बाद पुलिस को कथित रूप से छह पन्नों का सुसाइड नोट मिला था, इस नोट के आधार पर ही सूरज पंचोली को जिया खान डेथ केस का आरोपी बताया गया था।

इस नोट में जिया खान ने बिना किसी का नाम लिए अपना दर्द बयां किया था। राबिया अमिन ने बेटी के निधन के बाद सूरज पंचोली पर कई गंभीर आरोप लगाए थे।  

फेसबुक के जरिये हुई थी उनकी मुलाकात 

रिपोर्ट्स के अनुसार  सूरज पंचोली और जिया खान की मुलाकात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के जरिये हुई थी। जब उन दोनों की पहली मुलाकात हुई थी, तो दोनों ही इंडस्ट्री में नए थे। दोनों के बीच बातचीत बढ़ी और दोनों के बीच अफेयर शुरू हो गया। जिया खान की मौत के बाद उनकी मां राबिया खान ने एक्टर पर आरोप लगाया था कि सूरज और उनके परिवार ने उनकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार किया था। इसी के साथ उन्होंने  जिया को अबॉर्शन के लिए मजबूर करने का आरोप भी लगाया था।