Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'किरदार महत्वपूर्ण होना चाहिए,' Jimmy Shergill ने बताया किन शर्तों पर करते हैं फिल्मों में काम?

अभिनेता अजय देवगन की फिल्म औरों में कहां दम था में नजर आने वाले कलाकार जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) को भला कौन नहीं जानता। जिमी ने हाल ही में जागरण के साथ खास बातचीत की है। इस दौरान उन्होंने उन शर्तों को जिक्र किया है जिनके माध्यम से वह किसी फिल्म का चुनाव और रिजेक्शन करते हैं। आइए इसे विस्तार से समझते हैं।

By Jagran News Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sun, 01 Sep 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड के फेमस एक्टर जिमी शेरगिल (Photo Credit-Instagram)

 प्रियंका सिंह, मुंबई डेस्क। कलाकार अपने अभिनय की हर कला दिखाना चाहता है, ताकि यह न कहा जा सके कि यह तो केवल एक ही तरह की फिल्में करते हैं। कई कलाकार अपने पीछे अलग तरह के कामों की विरासत भी छोड़कर जाना चाहते हैं।

हालांकि जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) इस मामले में बहुत अलग सोच रखते हैं। वह कहते हैं, ‘मैंने कभी करियर में यह सोचकर काम ही नहीं किया कि विरासत छोड़कर जाना है। एक कलाकार तभी विरासत बना सकता है, जब वह सारे काम खुद कर रहा हो यानी खुद ही अपने लिए कहानी लिख रहा हो, उसमें अभिनय और निर्देशन कर रहा हो।

फिल्म की कहानी अहम

मैं जिस तरह का कलाकार हूं, मेरे लिए शुरुआत से आज तक केवल कहानी ही अहम रही है। जब आपके पास एक कहानी आती है, आप उसे इसलिए पसंद करते हैं, क्योंकि उसमें आपको अपना पात्र पसंद आता है। जब किसी फिल्म की कहानी समझ आती है, तो कर लेता हूं। दरअसल, किसी भी फिल्म को करना कई चीजों का मिश्रण भी होता है।

ये भी पढ़ें- Review: फिर क्यों आई हसीन दिलरुबा? फिल्म देखने से पहले फौरन पढ़ लें रिव्यू

अगर कहानी बहुत अच्छी है, तो खुद का मन करेगा कि रोल छोटा हो या बड़ा, मैं भी उस कहानी का हिस्सा बन जाऊं। दूसरा तरीका यह होता है कि आप कहानी को पढ़ते हैं, वह कहानी तो कुछ नहीं कह रही होती है, लेकिन आपका पात्र अच्छा होता है, तो आप उस रोल को कर लेते हैं।

इस वजह से रिजेक्ट करता हूं फिल्म

कई बार न कहानी कुछ कह रही होती है, ना किरदार अच्छा होता है, तो मना कर देता हूं। किसी भी फिल्म को करने में कई सारी चीजें और कांबिनेशन जुड़े रहते हैं। किसी कहानी को चुनते वक्त कलाकार की मानसिक स्थिति कैसी है, वह उस दौरान किन चीजों से गुजर रहा है, यह सब भी मायने रखता है।

जैसे बहुत इंटेस फिल्में करने के बाद अगर मेरे पास कोई हल्की-फुल्की फिल्म आती है, तो कर लेता हूं, ताकि थोड़ा रिलैक्स कर सकूं। किसी फिल्म को हां करने के कई कारण होते हैं, उस वक्त विरासत बनाने का विचार तक नहीं होता है।’

ये भी पढ़ें- पालतू जानवर की वजह से Jimmy Shergill ने 'माचिस' में चुना था ये किरदार, पहली फिल्म में मिली थी इतनी फीस