Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैसे बचाने के चक्कर में तंगहाल हो गए थे John Abraham, 6 रुपये में भरते थे पेट, बताया- कितनी थी पहली सैलरी

जॉन अब्राहम (John Abraham) ने हिंदी सिनेमा में एक लंबा वक्त बिताया है। वह एक्शन थ्रिलर और कॉमेडी फिल्मों के जरिए दर्शकों को एंटरटेन कर चुके हैं। आज भले ही उनके पैसा और शोहरत की कमी नहीं है लेकिन एक वक्त था जब वह पाई-पाई बचाने के लिए कम पैसों में गुजारा करते थे। हाल ही में जॉन ने अपने शुरुआती दिनों के संघर्ष पर चुप्पी तोड़ी है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 12 Aug 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
जॉन अब्राहम को पहली सैलरी में मिली थी इतनी रकम। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दो दशक से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे जॉन अब्राहम आज अभिनय के साथ फिल्मों का निर्माण भी कर रहे हैं। जिस्म, धूम, गरम मसाला, न्यूयॉर्क, और शूटआउट एट वडाला जैसी फिल्मों में एक्शन और कॉमेडी दिखा चुके जॉन कभी मीडिया प्लानर के रूप में काम किया करते थे।

जॉन अब्राहम ने मीडिया प्लानर के रूप में काम करते-करते मॉडलिंग भी शुरू कर दी थी। एक बार वह एक मॉडलिंग कॉम्पटीशन का भी हिस्सा रहे, जिसे शाह रुख खान (Shah Rukh Khan), गौरी खान, करण जौहर ने जज किया था। एक हालिया इंटरव्यू में जॉन ने शुरुआती दिनों को याद किया है और बताया है कि उनकी पहली सैलरी कितनी थी और वह कैसे थोड़े से पैसे में गुजारा करते थे, लेकिन म्युच्युअल फंड में सेविंग करते थे।

इतनी थी जॉन अब्राहम की पहली सैलरी

रणवीर इलाहाबादिया के पॉडकास्ट में पठान स्टार ने कहा, "एमबीए के बाद मेरी सैलरी 6500 रुपये थे। मैंने वहां से शुरू किया है। मैं एक मीडिया प्लानर था। फिर मुझे ग्लैडरैग्स प्रतियोगिता में भाग लेने का ऑफर मिला और मेरे जजेस थे शाह रुख खान, गौरी खान, करण जौहर और करण कपूर। मैं वह प्रतियोगिता जीत गया और मुझे 40 हजार रुपये मिले। उस वक्त यह मेरे लिए एक बड़ी रकम थी। उस वक्त मेरी टेक होम सैलरी सिर्फ 11,500 रुपये थी।"

यह भी पढ़ें- पान मसाला का ऐड करने वाले एक्टर्स पर भड़के John Abraham, बोले- मैं मौत नहीं बेचूंगा

कम पैसों में गुजारा करते थे जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम ने बताया कि वह पाई-पाई बचाकर सेव करते थे और खुद पर कम खर्च करते थे। उन्होंने कहा, "मेरे खर्च बहुत कम थे। मेरा लंच 6 रुपये का होता था और मैं 2 चपाती और दाल फ्राई खाता था। यह 1999 की बात है। मैं रात का खाना नहीं खाता था, क्योंकि मुझे ऑफिस में देर तक काम करना पड़ता था। मेरे खर्चों में मेरी बाइक का पेट्रोल, मोबाइल नहीं था, मेरे पास ट्रेन का पास था और थोड़ा बहुत खाना, बस इतना ही था। मैं अपना पैसा बचाता था और इक्विटी आधारित म्युच्युअल फंड में निवेश करता था। यहीं से मेरे करियर की शुरुआत हुई।"

इन दिनों जॉन अब्राहम अपनी आगामी फिल्म वेदा (Vedaa) को लेकर चर्चा में हैं। एक्शन थ्रिलर में शरवरी वाघ भी नजर आएंगी। फिल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

यह भी पढ़ें- जॉन अब्राहम की Vedaa की रिलीज पर लटकी तलवार, सर्टिफिकेशन के मामले में फंसी फिल्म