Move to Jagran APP

John Abraham 'सत्यमेव जयते 2' के कुछ सीन्स से नहीं थे खुश, फ्लॉप होने के बाद महीनों डायरेक्टर से नहीं की बात

सत्यमेव जयते की कामयाबी के तीन साल बाद अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham) सत्यमेव जयते 2 लेकर आए और उन्हें यकीन था कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई करेगी लेकिन रिलीज के बाद ही फिल्म की नैया डूब गई। सत्यमेव जयते 2 की फ्लॉप के बाद जॉन ने तीन महीनों तक डायरेक्टर मिलाप जावेरी से बात नहीं की थी। डायरेक्टर ने इस बारे में बात की है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 28 Oct 2024 05:29 PM (IST)
Hero Image
सत्यमेव जयते 2 की असफलता से टूट गए थे जॉन अब्राहम। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बी-टाउन के हैंडसम हंक जॉन अब्राहम ने अपने करियर में कई हिट-सुपरहिट फिल्में दी हैं। उनकी कुछ फिल्में असफल भी हुईं, लेकिन एक फिल्म की असफलता ने उन्हें अंदर से झकझोर दिया था। वह फिल्म थी सत्यमेव जयते 2 (Satyameva Jayate 2)।

सत्यमेव जयते 2018 की हिट फिल्मों में शुमार थी। फिल्म का निर्देशन मिलाप जावेरी ने किया था और इस एक्शन थ्रिलर में जॉन के साथ लीड रोल में मनोज बाजपेयी भी थे। फिल्म की सफलता से गदगद जॉन अब्राहम बहुत गदगद थे। जब इसका सीक्वल सत्यमेव जयते 2 आया तो उन्हें उम्मीद थी कि यह फिल्म भी बड़े पर्दे पर कमाल दिखा देगी। मगर ऐसा हुआ नहीं।

डायरेक्टर से महीनों नहीं की थी बात

2021 में रिलीज हुई एक्शन थ्रिलर सत्यमेव जयते 2 बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई। इस बात से एक्टर परेशान हो गए थे कि उन्होंने 2-3 महीनों तक डायरेक्टर मिलाप जावेरी से बात तक नहीं की थी। सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में डायरेक्टर ने कहा-

लगभग दो से तीन महीने तक ऐसा समय था जब वह बात नहीं कर रहे थे। मैंने फोन कॉल और मैसेज के जरिए उनसे कॉन्टैक्ट किया और आखिरकार उन्होंने जवाब देते हुए कहा, 'मिलाप मैं बहुत दुखी हूं।' उन्होंने यह नहीं कहा कि वह मुझसे नाराज हैं। उन्होंने कहा कि वह दुखी हैं क्योंकि इस फिल्म पर उनका बहुत कुछ दांव पर लगा था, वह बहुत उत्साहित थे और वह इस बात से नाराज थे कि यह फिल्म नहीं चली।

यह भी पढ़ें- Dhoom 4 में हुई इस खूबसूरत हसीना की एंट्री, Ranbir Kapoor के साथ विलेन बनकर मचाएंगी बवाल?

John Abraham in Satyamev Jayate 2

John Abraham in Satyamev Jayate 2- Instagram

फ्लॉप से दुखा था जॉन का दिल

मिलाप ने आगे बताया कि सत्यमेव जयते 2 की असफलता के बाद वह खो गए थे। किसी से बात नहीं कर रहे थे। बकौल मिलाप-

वह अपने आप में खो गए लेकिन बाद में हमने बात की। मैं जॉन से मिला और हमने गले मिलकर बात की। जॉन ने मुझसे कहा, 'मैं तुम्हारे साथ एक फिल्म बनाऊंगा। मैं तुमसे प्यार करता हूं। मैं एक निर्देशक के तौर पर तुम पर भरोसा करता हूं। जब कोई बढ़िया स्क्रिप्ट आएगी तो मैं तुम्हारे साथ काम करूंगा।' दिल उनका भी टूटा था कि फिल्म नहीं चली।"

डायरेक्टर ने नहीं मानी थी जॉन की बात

मिलाप जावेरी ने स्वीकार किया कि उन्होंने सीक्वल में कुछ ऐसी चीजें डाल दी थीं, जो जॉन अब्राहम नहीं करना चाहते थे लेकिन फिर भी उन्होंने किया। डायरेक्टर ने कहा-

मुझे लगा कि मैंने उन्हें निराश कर दिया। उन्होंने मुझ पर आंख मूंदकर भरोसा किया, उन्होंने सब कुछ किया। कुछ कुछ पल थे जहां वो खुश नहीं थे। उनको लगा मैं ज्यादा ओवर द टॉप जा रहा हूं। मैं कुछ ज्यादा ही फिल्मी चीजें कर रहा हूं लेकिन उन्होंने सब कुछ किया।

John Abraham movie

Satyamev Jayate 2- IMDb

इस वजह से फ्लॉप हुई सत्यमेव जयते 2

मिलाप जावेरी ने फिल्म की असफलता का जिम्मेदारी बार-बार रिलीज डेट के पोस्टपोन होने, रिलीज से पहले कोविड-19 की सेकंड वेव के आने और फिल्म में जॉन अब्राहम का ट्रिपल रोल को ठहराया है।

यह भी पढ़ें-