Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yes Boss: 4 साल तक बड़ी हिट के लिए तरसती रहीं Juhi Chawla, फिर Shah Rukh Khan की इस मूवी से किया कमबैक

Juhi Chawla Birthday दिग्गज एक्ट्रेस के बारे में चर्चा की जाए तो उसमें जूही चावला का नाम जरूर शामिल होगा। आने वाले दिनों में जूही चावला का बर्थडे सेलिब्रेट किया जाएगा। ऐसे में आज हिट फिल्में सुपरहिट किस्से में जूही चावला और शाह रुख खान की हिट फिल्म यस बॉस के बारे में जिक्र किया जाएगा और बताया जाएगा किस तरह से ये मूवी जूही के लिए लकी रही।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Thu, 09 Nov 2023 04:32 PM (IST)
Hero Image
'यस बॉस' चमकी जूही चावला की किस्मत (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस के बारे में चर्चा की जाए तो उसमें जूही चावला का नाम जरूर शामिल होगा। जूही अपने समय की सबसे डिमांडेबल एक्ट्रेस रही हैं। आने वाले दिनों में जूही चावला का जन्मदिन मनाया जाएगा।

ऐसे में जूही के बर्थडे स्पेशल के आधार पर आज 'हिट फिल्में, सुपरहिट किस्से' में जूही चावला और हिंदी सिनेमा के मेगा सुपरस्टार शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) स्टारर फिल्म 'यस बॉस' का जिक्र करने जा कर रहे हैं। इतना ही नहीं आपको बताएंगे कि कैसे इस मूवी के बाद जूही चावला की किस्मत चमक उठी।

बॉक्स ऑफिस पर हिट रही 'यस बॉस'

डायरेक्टर अजीज मिर्जा के निर्देशन में बनी जूही चावला की 'यस बॉस' साल 1997 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई। ये एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

शाह रुख खान और जूही चावला की जोड़ी ने इस फिल्म के जरिए एक बार से फैंस के दिलों को जीता, जिसके चलते यस बॉस साल की हिट फिल्मों में शुमार हुई। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार जूही चावला की यस बॉस ने उस साल 11.23 करोड़ का कारोबार कर सफलता हासिल की है।

जूही चावला के लिए लकी रही 'यस बॉस'

दरअसल फिल्म 'यस बॉस' जूही चावला के लिए कई मायनों में खास है। इस मूवी से पहले जूही के फिल्मी करियर पर संकट के बादल छाए हुए थे, जिसकी वजह से एक्ट्रेस की पिछली 10 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाई।

शाह रुख खान के साथ साल 1993 में आई 'डर' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद अगली बड़ी हिट फिल्म के लिए जूही को 4 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा। ऐसे में 1997 में आई जूही चावला की यस बॉस मूवी हिट रही और इस तरह से जूही चावला की फ्लॉप फिल्मों का लंबा सिलसिला भी टूट गया।

ये भी पढ़ें- Mr. India: इस फिल्म से निकल पड़ी Anil Kapoor की लॉटरी, अमर हो गया अमरीश पुरी का ये डायलॉग

सीमा कपूर के रोल में जूही चावला ने छोड़ी छाप

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस जूही चावला ने 'यस बॉस' में सीमा कपूर का रोल अदा किया, जबकि शाह रुख खान ने एक बार फिर से राहुल की भूमिका से फैंस के दिलों पर राज किया। यस बॉस में अपने किरदार से जूही चावला ने कमाल की एक्टिंग की बदौलत ऑडियंस का भरपूर मनोरंजन किया।

जूही चावला की सबसे शानदार फिल्मों के बारे में चर्चा की जाए तो उसमें यस बॉस का नाम भी जरूर शामिल होगा। जूही और शाह रुख खान के अलावा इस मूवी में जॉनी लीवर, आदित्य पंचौली, राकेश बेदी, गुलशन ग्रोवर, रीमा लागू और अशोक सर्राफ जैसे कलाकार मौजूद हैं।

साउथ में 'यस बॉस' से प्रेरित होकर बनीं फिल्में

शाह रुख खान और जूही चावला स्टारर फिल्म 'यस बॉस' हिंदी सिनेमा की शानदार फिल्मों में शुमार है। आज भी लोग इस मूवी को देखना पसंद करते हैं।

यस बॉस से जुड़ा रोचक तथ्य हम आपको बताते चलें कि जूही और शाह रुख की इस फिल्म की कहानी से प्रेरित होकर आंशिक रूप से साल 2005 में मलयालम फिल्म 'जूनियर सीनियर' और तमिल फिल्म 'गुरू एन आलू' (2009) को बनाया गया।

ये भी पढ़ें- Shah Rukh khan Birthday: इस मूवी से बॉक्स ऑफिस के Baazigar बने शाह रुख खान, Salman Khan का रहा बड़ा योगदान