Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मैं रिटायर हो रहा हूं', Aamir Khan ने एक्टिंग से संन्यास लेने का बनाया मन, जुनैद को सौंपी जिम्मेदारी?

मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान (Aamir Khan) ने लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने के बाद किसी और प्रोजेक्ट पर काम नहीं किया। हालांकि वह सितारे जमीन पर को लेकर चर्चा में है जिस पर काम शुरू हो चुका है। इस बीच उनके बेटे जुनैद ने उनके रिटायरमेंट प्लान का खुलासा किया है। जुनैद ने बताया कि महाराज की मेकिंग के दौरान आमिर ने उनसे क्या कहा था।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 04 Aug 2024 11:35 AM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्टर आमिर खान. फोटो क्रेडिट- एक्स प्लेटफॉर्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान (Aamir Khan) के बेटे जुनैद की जून में डेब्यू फिल्म 'महाराज' रिलीज हुई। हालांकि, यह ओटीटी डेब्यू थी। थिएटर्स में आमिर खान का आना अभी बाकी है। ओटीटी पर रिलीज हुई इस फिल्म ने उनकी थिएट्रिकल रिलीज को आसान बना दिया है। जुनैद की एक्टिंग की काफी तारीफ की गई।

'महाराज' के लिए जुनैद की हुई तारीफ

हाल ही में आमिर खान ने महाराज फिल्म की सक्सेस पर पार्टी का आयोजन किया था। पत्रकार और समाज सुधारक करसंदास मुलजी के किरदार में जुनैद की परफॉर्मेंस को लोगों ने खूब प्यार दिया। हाल ही में इस स्टार किड ने टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट पर कुछ बात की। इसी के साथ उन्होंने पिता आमिर खान के रिटायरमेंट प्लान का भी खुलासा किया।

यह भी पढ़ें: लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने से Aamir Khan ने लिया बड़ा सबक, क्या है आमिर की नई स्ट्रेटजी?

डेब्यू फिल्म को लेकर नहीं था प्लान

जुनैद खान का अगला प्रोजेक्ट आमिर खान प्रोडक्शन्स के बैनर तले बन रही फिल्म 'प्रीतम प्यारे' है। हालांकि, इस फिल्म से वह प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़े हैं। जुनैद ने कहा कि वह 2017 से थिएटर कर रहे हैं। बीच-बीच में ऑडिशन के लिए जाते थे। लेकिन डेब्यू फिल्म को लेकर कोई प्लान नहीं था। 

क्यों किया प्रोड्यूसर बनने का फैसला

जुनैद ने करियर की शुरुआत में ही बतौर प्रोड्यूसर बनना क्यों चुना, इसका उन्होंने खुलासा किया। जुनैद ने बताया कि वह पीके फिल्म के सेट पर कैमरे के पीछे थे। इसके अलावा कई और फिल्मों के सेट पर मौजूद रह चुके हैं। विज्ञापन शूट में भी मदद की है। जुनैद ने कहा, ''महाराज फिल्म का शूट पूरा करने के बाद हम आमिर खान प्रोडक्शन्स में एक फिल्म पर काम कर रहे थे।'' 

आमिर के रिटायरमेंट पर बोले जुनैद

जुनैद खान ने बताया कि जब वह महाराज फिल्म से जुड़े, उस समय किरण (राव) लापता लेडीज बना रही थीं और पिता आमिर खान 'मैं रिटायर हो रहा हूं, तुम इसे क्यों नहीं संभाल लेते' वाले फेज से गुजर रहे थे। मुझे लगता है कि मुझे फिल्ममेकिंग की ठीक-ठाक समझ है। ये फिल्ममेकिंग के कठिन कार्यों में से एक है। एक्टर ने ये भी कहा कि न तो आमिर और न ही रीना उनकी पहली फिल्म को लेकर परेशान थे।

आमिर के काम का पड़ा असर?

जुनैद ने कहा कि आमिर खान के काम का उनकी फिल्मों के चयन पर असर नहीं पड़ा। उन्होंने (आमिर) अच्छा काम किया है, लेकिन उनके कुछ काम खराब भी रहे हैं। फिल्म निर्माण कोई साइंस नहीं है। इसलिए हर किसी को सीखते रहना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Aamir Khan ने होस्ट की बेटे की फिल्म महाराज की सक्सेस पार्टी, एक्स वाइफ रीना दत्ता संग दिए पोज