Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kabhi Khushi Kabhie Gham 22 Years: शूटिंग के दौरान बेहोश हो गए थे करण जौहर, काजोल ने बताए चटपटे किस्से

Kabhi Khushi Kabhie Gham 22 Years कभी खुशी कभी गम बॉलीवुड की उन यादगार फिल्मों में से एक है जिन्हें आज भी दर्शक सिनेमाघरों में बड़े ही चाव से देखते हैं। 14 दिसंबर 2001 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने 22 साल पूरे कर लिए हैं। इस खास मौके पर बॉलीवुड डीवा काजोल ने कुछ मजेदार किस्से शेयर किये हैं।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 14 Dec 2023 01:04 PM (IST)
Hero Image
कभी खुशी कभी गम की शूटिंग के दौरान के काजोल ने बताए मजेदार किस्से / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kabhi Khushi Kabhie Gham 22 Years: शाह रुख खान-काजोल की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक जोड़ियों में से एक हैं। इन दोनों ने कई फिल्मों में साथ में काम किया है। दोनों जब भी स्क्रीन पर आते हैं, तो फैंस अपना प्यार लुटाने से खुद को रोक नहीं पाते हैं।

हाल ही में शाह रुख खान-काजोल और अमिताभ बच्चन की आइकॉनिक फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' ने अपने 22 साल पूरे कर लिए हैं।

मल्टीस्टारर फिल्म के 22 साल पूरे होने पर करण जौहर ने जहां पूरी स्टारकास्ट को शुक्रिया अदा किया, तो वहीं फिल्म की लीड एक्ट्रेस काजोल ने 'कभी खुशी कभी गम' के दौरान के कुछ ऐसे मजेदार चटपटे किस्से शेयर किये, जो अब तक शायद किसी को नहीं पता थे।

कभी खुशी कभी गम के सेट पर बेहोश हो गए थे करण जौहर

14 दिसंबर 2001 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'कभी खुशी कभी गम' से जुड़े कई मजेदार किस्से काजोल ने फिल्म की 22वीं सालगिरह पर शेयर किये।

यह भी पढ़ें: Kabhi Khushi Kabhie Gham 22 Years: शाह रुख -काजोल की फिल्म ने पूरे किये 22 साल, लोगों ने रख दी ये डिमांड

जिसमें से एक किस्सा है करण जौहर के सेट पर बेहोश होने का। काजोल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक बेहद ही खूबसूरत वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही काजोल ने कैप्शन में लिखा, "कभी खुशी कभी गम के 22 साल पूरे। एक और शब्द, लेकिन कभी न खत्म होने वाली लॉन्ग लास्टिंग यादें। इस फिल्म की शूटिंग के लिए यश अंकल ने फिल्मीस्तान स्टूडियो में एक परमानेंट मेकअप रूम बनवाया थे, क्योंकि इतनी बड़ी कास्ट के लिए वैनिटी वैन भी काफी नहीं थी। करण जौहर फिल्म के सेट पर शुरुआती दिनों में डिहाइड्रेशन की वजह से बेहोश हो जाते थे, क्योंकि सच में वहां पर बहुत ही गर्मी थी"।

आर्यन खान ने किया था 'कभी खुशी कभी गम' से डेब्यू

काजोल ने 'कभी खुशी कभी गम' के दिनों की ऑन सेट यादों को ताजा करते हुए लिखा, "इस फिल्म से आर्यन खान ने स्क्रीन पर अपना डेब्यू किया था। मुझे लगता है ये मेरा भी पहला ही कमबैक था। ये पहली बार था जब मैं एक बड़े से पिरामिड के सामने खड़ी हुई थी और सच में उसे मेरी आत्मा महसूस कर पा रही थी। तो हां, ये फिल्म सच में जिंदगी और सिनेमा दोनों ही मायनों से बहुत बड़ी फिल्म है"।

View this post on Instagram

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

आपको बता दें कि करण जौहर के निर्देशन में बनी इस मूवी में काजोल ने चांदनी चौक में रहने वाली अंजलि का किरदार निभाया था और करीना कपूर खान उनकी छोटी बहन 'पूजा' बनी थीं, जो लंदन में पले-बड़े होने के बाद 'पू' बन जाती हैं। ऋतिक रोशन फिल्म में 'रोहन' थे और शाह रुख खान उनके बड़े भाई 'राहुल'।

इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में 'यशवर्धन' का किरदार अदा किया था। उनकी रियल लाइफ पार्टनर जया बच्चन ने उनकी ऑनस्क्रीन पर का किरदार निभाया था, जिनके कैरेक्टर का नाम 'नंदिनी' था।

यह भी पढ़ें: Kuch Kuch Hota Hai में रानी मुखर्जी के रोल को लेकर Karan Johar से लड़ बैठी थीं Kajol, सालों बाद किया खुलासा