Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बड़े लोग छोटी हरकतें कर देते हैं', शाहरुख की फिल्म से रिप्लेस होने पर सालों बाद छलका Kailash Kher का दर्द

मशहूर सिंगर कैलाश खेर बॉलीवुड का एक जाना-माना नाम हैं। उन्होंने कई फिल्मों के गानों में अपनी आवाज दी है। वहीं उनका एक इंटरव्यू इन दिनों काफी सुर्खियों में बना हुआ है। इस इंटरव्यू में उन्होंने बॉलीवुड को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि कैसे उन्हें शाहरुख खान की एक फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया था।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Fri, 01 Sep 2023 06:27 PM (IST)
Hero Image
सालों बाद छलका Kailash Kher का दर्द (Photo Credit: Instagram)

नई दिल्ली, जेएनएन। Kailash Kher: मशहूर सिंगर कैलाश खेर अपनी दमदार आवाज में गाना गाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई गानों को कंपोज भी किया है। पुरानी पीढ़ी से लेकर नई पीढ़ी तक के लोग उनके गाने को पसंद करते हैं। हाल ही में, कैलाश खेर का एक इंटरव्यू काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस इंटरव्यू में उन्होंने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

कड़ी मेहनत कर हासिल किया मुकाम

बॉलीवुड में अपनी जगह बनाना इतना आसान नहीं है। फिर चाहे वह एक्टर बनने के लिए हो या सिंगर बनने के लिए। वहां, अपना नाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, जो कैलाश खेर ने बखूबी की और आज ये मुकाम हासिल किया। उन्होंने एक या दो नहीं, बल्कि 20 से भी ज्यादा भाषओं में परफॉर्म किया है।

इस फिल्म के गाने से किया गया था रिप्लेस

'बॉलीवुड ठिकाना' को दिए एक इंटरव्यू में कैलाश खेर ने बताया कि उन्हें साल 2003 में आई अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म 'चलते-चलते' में गाना गाने के लिए बुलाया गया था। इस गाने को जावेद अख्तर ने लिखा था। मैंने सोचा अगर कोई बड़ा डायरेक्टर मुझे कॉल कर रहा है, तो ये खराब नहीं होगा। मैं गया और गाना गाया। गाना भी ऐसा था, जिसे गाने के लिए काफी प्रयास करना पड़ा।

बहन को दी थी खुशखबरी

गाना रिकॉर्ड करने के बाद मैं काफी खुश था, इसलिए मैंने अपनी बहन को बताया कि मैंने शाहरुख खान की फिल्म के लिए गाना गाया है, जब फिल्म की पहली ऑडियो सीडी आई, तो उसमें कैलाश खेर का नाम नहीं था। उसमें किसी और का नाम था।

उस समय मुझे पहला झटका लगा। मैंने सोचा, 'बड़े आदमी भी छोटी हरकत कर सकते हैं।' कैलाश ने बताया कि उनके गाने को सुखविंदर सिंह से रिप्लेस किया गया था। बता दें, इस फिल्म को अजीज मिर्जा ने डायरेक्ट किया था।

इस फिल्म में शाहरुख के साथ रानी मुखर्जी, सतीश शाह, जॉनी लीवर, जस अरोड़ा और विश्वजीत प्रधान जैसे कई कलाकरों ने भी अभिनय किया। फिल्म में अलका याग्निक, सोनू निगम, उदित नारायण, प्रीति और पिंकी और सुखविंदर सिंह ने गाने गाए हैं।