Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Actress Tanuja: फैंस के लिए राहत भरी खबर, दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा को हॉस्पिटल से मिली छुट्टी, सोमवार रात लौटीं घर

Actress Tanuja हाथी मेरे साथी और कई फिल्मों का हिस्सा रहीं काजोल की मां एक्ट्रेस तनुजा को बीते दिनों आईसीयू में एडमिट किया गया। उन्हें उम्र संबंधी दिक्कतों की शिकायत के कारण हॉस्पिटलाइज किया गया था। फैंस को उनकी हेल्थ की चिंता सताने लगी। हालांकि अब उन्हें लेकर अच्छी खबर सामने आई है। एक्ट्रेस के फैंस के लिए राहत भरी खबर है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 19 Dec 2023 01:13 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Legendry Actress Tanuja with daughter Kajol

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की लेजेंड्री एक्ट्रेस तनुजा को लेकर बीते दिनों एक बुरी खबर सामने आई थी। खराब स्वास्थ्य के चलते उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया। फैंस को एक्ट्रेस की हेल्थ की चिंता सताने लगी और उन्होंने उनके जल्द ठीक होने की दुआ मांगी और उनकी प्रार्थना काम भी कर गई है। एक्ट्रेस को लेकर गुड न्यूज सामने आई है। 

तनुजा की हेल्थ को लेकर आई ये अपडेट

रविवार 17 दिसंबर को ऐसी खबर आई थी कि लेजेंड्री एक्ट्रेस तनुजा को उम्र संबंधी बीमारियों की दिक्कत है। उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया। हालांकि, अब राहत भरी खबर सामने आई है। पिंकविला की रिपोर्ट में बताया गया है कि एक्ट्रेस को डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्हें सोमवार रात डिस्चार्ज किया गया। 

कम उम्र में शुरू कर दी एक्टिंग

गुजरे जमाने की अभिनेत्री तनुजा ने बचपन में 'हमारी बेटी' (1950) में एक्टिंग की थी। हालांकि, असल मायनों में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनका करियर फिल्म 'छबीली' से शुरू हुआ था, जब वह 16 साल की थीं। इसके बाद 1962 में वह 'मेमदीदी' में नजर आईं। अपने परिवार को आर्थिक सपोर्ट देने के लिए तनुजा ने इतनी कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया।

तनुजा की हिट फिल्में

तनुजा ने अपने जमाने में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया। उनकी जोड़ी राजेश खन्ना से लेकर धर्मेंद्र तक के साथ देखने को मिली। एक्ट्रेस की हिट फिल्मों में 'हाथी मेरे साथी', 'टुनपुर का हीरो', 'दो चोर', 'मेरे जीवन साथी', 'जीने की राह' और 'एक बार मुस्कुरा दो' जैसी फिल्में शामिल हैं।

तनुजा को एक्टिंग विरासत में मिली है। वह गुजरे जमाने की एक्ट्रेस शोभना समर्थ की बेटी हैं। शोभना 40 के दशक में लोकप्रिय कैरेक्टर 'सीता' के लिए जानी जाती थीं। वहीं, तनुजा के बाद एक्टिंग की विरासत को काजोल और तनुश्री ने आगे बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें: Actress Tanuja Hospitalised: मशहूर एक्ट्रेस तनुजा की बिगड़ी तबीयत, ICU में भर्ती हुई काजोल की मां