Move to Jagran APP

Kajol का छोटी बहन तनीषा मुखर्जी से था छत्तीस का आंकड़ा, इस वजह से बहनों के बीच खड़ी हो गई थी नफरत की दीवार!

आगामी फिल्म दो पत्ती (Do Patti) का प्रमोशन कर रहीं काजोल (Kajol) ने पहली बार अपनी बहन तनीषा मुखर्जी (Tanishaa Mukerji) के साथ अपने मनमुटाव पर चुप्पी तोड़ी है। बी-टाउन की सबसे पॉपुलर बहनों की जोड़ी कई बार अपने झगड़ों के चलते लाइमलाइट में आ चुकी है। अब काजोल ने उनके झगड़े की वजह बताई है। जानिए उन्होंने क्या कहा।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Thu, 24 Oct 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
काजोल ने बहन तनीषा मुखर्जी के साथ अपने झगड़े पर तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भाई-बहनों के बीच तुलना होना कोई नई बात नहीं है, वो भी तब जब दोनों एक ही फील्ड में अपना करियर बनाने की कोशिश कर रहे हों। जब एक सफल हो जाता है तो दूसरे की उससे तुलना होती है और उस पर प्रेशर काफी बढ़ जाता है। कई बार ये भाई-बहन के बीच कड़वाहट को जन्म दे देता है। काजोल (Kajol) और उनकी बहन तनीषा मुखर्जी (Tanisha Mukerji) भी इसी फेज से गुजर चुकी हैं।

दिग्गज अदाकारा तनुजा की बेटी काजोल ने अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए अभिनय की दुनिया में कदम रखा और काबिलियत के दम पर नाम कमाया। उसके बाद उनकी छोटी बहन तनीषा मुखर्जी भी फिल्म इंडस्ट्री में आईं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और कोशिश की अपना नाम कमाने की, लेकिन काजोल जैसी सफलता उनके हाथ नहीं आई। साथ ही उनकी बहन से खूब तुलना भी हो, जिससे उन पर प्रेशर तक आ गया था। 

तनीषा से होता था काजोल का झगड़ा 

लगातार तुलना और प्रेशर की वजह से तनीषा मुखर्जी का बहन काजोल के साथ झगड़ा हो गया था और दोनों बहनों के बीच कुछ समय तक मनमुटाव भी रहा। इस बात का खुलासा DDLJ एक्ट्रेस ने एक लेटेस्ट इंटरव्यू में किया है। न्यूज 18 के साथ बातचीत में काजोल ने कहा, "मैं कहूंगी कि हां, ऐसा कभी न कभी जरूर हुआ था लेकिन हमने इसे सुलझा लिया। यह थोड़े समय के लिए था। यह ऐसा कुछ नहीं था जो हमारे खिलाफ काम करता हो। तनीषा फिल्मों में हैं और फिल्में कर रही हैं। तब ऐसा था लेकिन अब ऐसा नहीं है।"

यह भी पढ़ें- 'असली सिंघम मैं हूं,' Kajol ने पति अजय देवगन को लेकर ली चुटकी, बताया घर पर चलता है किसका कंट्रोल

Kajol with sister Tanishaa Mukerji

Kajol with sister Tanishaa Mukerji and mother Tanuja- Instagram

तनीषा मुखर्जी की फिल्में

तनीषा मुखर्जी का फिल्मी करियर बहुत छोटा रहा। उन्होंने साल 2003 में करण नाथ और डीनो मोरिया के अपोजिट फिल्म श्श्श्श में काम किया था। इसके बाद भी उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें बहन काजोल जैसी सफलता नहीं मिली।

  • पॉपकॉर्न खाओ मस्त हो जाओ
  • नील एंड निक्की
  • सरकार
  • टैंगो चार्ली
  • वन टू थ्री 
फिल्मों के अलावा तनीषा मुखर्जी टीवी शोज बिग बॉस 7, खतरों के खिलाड़ी 7, झलक दिखला जा 11 में नजर आ चुकी हैं। 

Tanishaa Mukerji

Tanishaa Mukerji- Instagram

काजोल की अपकमिंग फिल्म

काजोल इन दिनों अपनी आगामी फिल्म दो पत्ती (Do Patti) का प्रमोशन कर रही हैं। फिल्म नेटफ्लिक्स पर 25 अक्टूबर को रिलीज होगी। पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रहीं काजोल के साथ लीड रोल में कृति सेनन और शहीर शेख हैं।

यह भी पढ़ें- Ajay Devgn को छोड़ Kajol ने 'राज' के साथ फोटो शेयर कर करवा चौथ की दी बधाई, मूवी डेट का भी बना लिया प्लान