Move to Jagran APP

'लोगों को यही करना पसंद है...' बहन काजोल से तुलना की बात को लेकर बोलीं तनीषा मुखर्जी

तनीषा मुखर्जी (Tanishaa Mukerji) बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) की बहन हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने काजोल से अपनी तुलना को लेकर बात की। तनीषा ने कहा कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं अपनी बहन और खुद की तुलना नहीं कर सकती। काजोल मेरे लिए मां जैसी हैं उन्हें पता होता है कि मैं क्या कहने वाली हूं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 06 Jun 2024 09:44 AM (IST)
Hero Image
Tanishaa Mukerji says she share special bond with sister Kajol
एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। तनीषा मुखर्जी को पिछले साल झलक दिखला जा के सीजन 11 में देखा गया था। तनीषा मुखर्जी बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की बहन हैं। एक तरफ जहां काजोल ने बड़े पर्दे के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपनी पारी की शुरुआत कर दी है वहीं दूसरी ओर तनीषा मुखर्जी को फिल्मों में ज्यादा सफलता नहीं मिली है। हाल ही में द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में तनिषा ने अपनी बड़ी बहन काजोल से तुलना होने के बारे में खुलासा किया है। तनीषा फिल्मी परिवार से आती हैं। बहन काजोल के अलावा उनकी मां तनुजा भी एक दिग्गज कलाकार हैं।

अपने करियर की शुरुआत से ही लगातार हो रही तुलना के बारे में बात करते हुए तनीषा ने कहा,"ये चीजें मुझे परेशान नहीं करतीं। मैं अपनी बहन और खुद की तुलना नहीं कर सकती। यहां तक कि मैं अपनी तुलना अन्य अभिनेत्रियों से भी नहीं करती।" तनिषा ने आगे कहा,"मैं अपनी तुलना अपनी बहन से क्यों करूंगी? हर एक्टर या फिर स्टार की अपनी यात्रा होती है और यही मेरा मानना ​​है। हां, ये बात अलग है कि मेरा करियर मेरी बहन जितना अच्छा नहीं था,लेकिन उन्होंने (काजोल) 16 साल की उम्र से ही करियर की शुरुआत कर दी थी।

मुझे तुलना करना पसंद नहीं- तनीषा

तनीषा ने आगे कहा,"मुझे इसका बहुत फायदा भी मिला क्योंकि वह (काजोल) इंडस्ट्री में पहले से थीं। मैं उनके करियर को धन्यवाद देती हूं कि मुझे जो कुछ भी चाहिए था वह दिया। दिन के अंत में, मेरा करियर बहुत आरामदायक था। मुझे काम नहीं करना पड़ा। इसलिए उस पहलू से,मैं कभी तुलना नहीं करती। मुझे लगता है कि दुनिया तुलना करना पसंद करती है,मैं उस जगह नहीं रहती जहां तुलना की जाती हो।"

यह भी पढ़ें: Baazigar से काजोल को बाहर फेंकना चाहता था ये शख्स, तनुजा से था 36 का आंकड़ा, बेटी भी बन गई थी दुश्मन

कैसी है काजोल से बॉन्डिंग?

अपनी मां तनुजा और काजोल से बॉन्डिंग को लेकर बात करते हए तनीषा ने कहा,'मेरा और काजोल का एक अलग ही तरीके का बॉन्ड है। वहीं मेरी मां मेरे लिए दोस्त जैसी है। मुझे पता ही नहीं चला काजोल भी कब बड़ी बहन से मेरी मां जैसी हो गईं। वे मुझे लेकर काफी प्रोटेक्टिव हैं और जैसी की सभी माएं होती हैं वैसे ही वे भी थोड़ी सख्त हैं'। तनीषा ने कहा,'काजोल मेरी हर बात के पीछे के इरादे को समझती है और मुझे यकीन है कि मैं जितनी रियल और ईमानदार हूं उन्हें इस पर गर्व भी है। हमारी मां ने हमें यही सिखाया है कि हम जैसे हैं हमेशा वैसे ही रहें।"

तनीषा मुखर्जी ने फिल्म सशश (Sssshhh) से डेब्यू किया था। उन्होंने नील 'एन'निक्की,टैंगो चार्ली,तुम मिलो तो सही और कोड नेम अब्दुल जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा तनीषा ने बिग बॉस 7 में भी हिस्सा लिया और फर्स्ट रनरअप रहीं थीं। उन्होंने फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7 में भी हिस्सा लिया था।

यह भी पढ़ें: Jhalak Dikhhla Jaa 11 में कंटेस्टेंट बनी काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी, जज की बात सुन कहा- मैं कोई स्टार नहीं हूं