Move to Jagran APP

Kamal Haasan ने बताई Shah Rukh Khan की दरियादिली, 24 साल पहले 'हे राम' में बिना फीस लिए काम करने का किया खुलासा

कमल हासन (Kamal Haasan) इन दिनों फिल्म कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD) को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। फिल्म रिलीज के नजदीक पहुंच गई है। इस बीच उन्होंने मंगलवार को अपनी दूसरी आगामी फिल्म हिंदुस्तानी 2 का ट्रेलर लॉन्च किया। जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की और इस दौरान शाह रुख खान को लेकर एक दिलचस्प बात का खुलासा किया।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Wed, 26 Jun 2024 02:41 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 02:41 PM (IST)
'हे राम' में कमल हासन और शाह रुख खान ने साथ किया काम, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मशहूर अभिनेता और निर्देशक कमल हासन ने बीते दिन अपनी आगामी फिल्म हिंदुस्तानी 2 का ट्रेलर रिलीज किया। लॉन्च के दौरान इवेंट में उन्होंने एक खुलासा किया है, जो शाह रुख खान के फैंस के लिए बेहद खास है। कमल हासन ने बताया कि शाहरुख खान ने 2000 में रिलीज़ हुई उनकी फिल्म 'हे राम' में मुफ्त में काम किया था।

कमल हासन ने 'हे राम' का डायरेक्शन और प्रोडक्शन किया था। इसके साथ ही उन्होंने कहानी की भी लिखी थी और फिल्म में एक्टिंग भी की थी। 'हे राम' में कमल हासन के साथ शाह रुख खान ने भी काम किया था। 'हे राम' को भारतीय सिनेमा की एक महत्वपूर्ण फिल्मों में गिना जाता है और इसने कई पुरस्कार भी जीते हैं।

कमल हासन ने की शाह रुख की तारीफ

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, हिंदुस्तानी 2 के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में कमल हासन ने कहा, "शाह रुख खान ने 'हे राम' में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उन्होंने इसके लिए कोई फीस नहीं ली थी। उन्होंने इस प्रोजेक्ट में अपनी आत्मीयता और समर्थन के लिए काम किया था।" कमल हासन ने शाह रुख के इस योगदान की सराहना की और कहा कि ये उनकी उदारता को दिखाता है। एक्टर ने ये भी कहा कि किंग खान की इस दरियादिली के लिए वो हमेशा उनके शुक्रगुजार रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD Advance Booking: पहले दिन ही गदर मचाएगी 'कल्कि', 200 करोड़ के साथ करेगी वर्ल्डवाइड ओपनिंग?

दोस्त बने थे शाह रुख और कमल हासन

'हे राम' एक ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म थी जिसमें कमल हासन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म में भारत के विभाजन और महात्मा गांधी की हत्या के बाद की घटनाओं को दिखाया गया था। शाह रुख खान ने फिल्म में अमजद अली खान का किरदार निभाया था, जो एक महत्वपूर्ण भूमिका थी। वहीं, कमल हासन ने साकेत राम का रोल अदा किया था। 'हे राम' में दोनों अच्छे दोस्त होते हैं।

ऑस्कर तक पहुंची थी फिल्म

फिल्म 'हे राम' को आलोचकों से सराहना मिली, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यs सफल नहीं हो पाई। इसे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाया गया और 2000 में ऑस्कर के लिए भी भारत की ओर से भेजा गया, लेकिन फिल्म नॉमिनेशन हासिल नहीं कर पाई थी। 'हे राम' ने तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, ये फिल्म 25वें टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव और 2000 लोकार्नो महोत्सव में भी दिखाई गई थी।

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD: अमिताभ बच्चन ने खरीदी कल्कि 2898 AD की पहली टिकट, इस खास शख्स को कर दी गिफ्ट, शोले से है कनेक्शन 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.