Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalki 2898 AD: डायरेक्टर नाग अश्विन ने हनुमान जी को बताया भारतीय सुपरहीरो, अगले साल रिलीज होगी प्रभास की फिल्म

Kalki 2898 AD प्रभास इससे पहले आदिपुरुष में नजर आये थे जिसमें उन्होंने भगवान राम का किरदार निभाया था। अब कल्कि 2898 एडी से बहुत उम्मीदें हैं। हालांकि इससे पहल इस साल सालार रिलीज होगी जिसे प्रशांत नील ने निर्देशित किया है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ा बिजनेस कर सकती है मगर स्टार कास्ट की वजह से कल्कि 2898 एडी की काफी चर्चा है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 27 Jul 2023 08:38 PM (IST)
Hero Image
Kalki 2898 AD Director Nag Ashwin Compares Hollywood Superheroes To Hanuman Ji. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन स्टारर मूवी ‘प्रोजेक्ट के’ का फाइनल टाइटल अनाउंसमेंट के साथ इसका फर्स्ट लुक भी रिलीज किया गया था। अब इसे कल्कि 2898 एडी नाम दिया गया है। इस साइंस फिक्शन मूवी को नाग अश्विन ने डायरेक्ट किया है।

सैन डियागो कॉमिकॉन में जारी किये गये टीजर से काफी हद तक फिल्म के प्लॉट का अंदाजा हो गया है। टीजर लॉन्च इवेंट के दौरान नाग अश्विन ने खुलासा किया कि फिल्म की तैयारी में चार साल और इसके फिल्मांकन में दो साल लगे। उन्होंने फिल्म को अलग बताया और कहा कि यह पौराणिक कथाओं और विज्ञान का मिश्रण है।

वहीं, इस बीच उन्होंने हनुमान जी की तुलना हॉलीवुड सुपरहीरो से कर कहा कि जिस तरह वेस्ट के पास अपने सुपरहीरो हैं, उसी तरह भारत के पास भी अपने भगवान हैं।

महाभारत और स्टार वार्स देखकर बड़े हुए हैं नाग अश्विन

नाग अश्विन ने कहा-

मुझे विज्ञान और पौराणिक कथाएं पसंद हैं। मैं महाभारत और स्टार वार्स दोनों के साथ बड़ा हुआ हूं। यह दिल से एक भारतीय फिल्म है। यह भारतीय पौराणिक कथा है, जो हमारी संस्कृति है। एक ऐसी फिल्म बनाना जो इन दोनों दुनियाओं को जोड़ती है, आदर्श लगा और इसी तरह से कल्कि 2898 एडी का जन्म हुआ।

अमेरिकी सुपरहीरो से की हनुमान जी की तुलना

इसके बाद नाग अश्विन ने भारतीय सुपरहीरो की तुलना अमेरिकी सुपरहीरो से की। उन्होंने कहा, ''यहां अगर आपके पास सुपरमैन है, जो अंतरिक्ष में उड़ सकता है तो हमारे पास हनुमान हैं, जो सूरज को खा सकते हैं। अगर आपके पास थॉर या हल्क है, जो इमारत तोड़ सकता है तो हमारे पास हनुमान और कुम्भकर्ण हैं, जो पहाड़ उठा सकते हैं। मैं चाहता हूं कि दुनिया भारत से मिले।"

फिल्म की पहली झलक में अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और प्रभास को भविष्य की दुनिया में दिखाया गया है। तीनों योद्धा के तौर पर नजर आ रहे हैं। कल्कि 2898 एडी अगले साल यानी 2024 में रिलीज होने वाली है, जिसको भारत और दुनिया भर में तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और अंग्रेजी भाषा में रिलीज किया जाएगा।