Move to Jagran APP

Kalki 2898 AD OTT Release: प्रभास की 'कल्कि' के लिए मची होड़, एक नहीं दो प्लेटफॉर्म्स ने हथियाए ओटीटी राइट्स?

कल्कि 2898 एडी थिएटर्स में धूम मचा रही है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन ही धूम मचा दी है। वहीं अब कल्कि 2898 एडी की ओटीटी (Kalki 2898 AD OTT Release) रिलीज चर्चा बटोर रही है। फिल्म के ओटीटी राइट्स की अपडेट सामने आई है लेकिन एक ट्विस्ट के साथ। कल्कि 2898 एडी एक नहीं बल्कि दो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होगी।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Fri, 28 Jun 2024 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 05:56 PM (IST)
'कल्कि 2898 एडी' की ओटीटी रिलीज का फैंस को इंतजार, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'कल्कि 2898 एडी' ने अपने पहले दिन ही एक बार फिर साबित कर दिया है कि भारतीय सिनेमा भी दुनियाभर में धूम मचा सकता है। ओपनिंग डे पर ही फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई कर गदर मचा दिया है। अब देखना ये है कि यह फिल्म आने वाले दिनों में कितनी और ऊंचाइयों को छू पाती है। इस बीच अब 'कल्कि 2898 एडी' की ओटीटी रिलीज चर्चा बटोर रही है। 

दर्शकों को एक बड़ा ग्रुप अक्सर फिल्मों के ओटीटी पर आने का इंतजार करता है। ऐसे में थिएटर्स के बाद ओटीटी रिलीज हमेशा सुर्खियां बटोरती है, जो अब 'काल्कि 2898 एडी' को लेकर हो रही है।

ओटीटी राइट्स के लिए मची होड़

'कल्कि 2898 एडी' के निर्माताओं ने अभी तक ओटीटी रिलीज को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें, तो ओटीटी प्लेटफार्म्स के बीच इस फिल्म के राइट्स को लेकर होड़ मची थी। ऐसे में फिल्म के डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स दो ओटीटी प्लेटफॉर्म्स हथियाने में कामयाब रहे हैं। न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, रिलीज के दो महीने तक मेकर्स फिल्म को ओटीटी पर स्ट्रीम नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD Worldwide Box Office: दुनियाभर में छाई प्रभास की 'कल्कि', जानिए कितने करोड़ के साथ खोला खाता?

किसे मिले हिंदी ओटीटी राइट्स ?

'कल्कि 2898 एडी' के ओटीटी राइट्स पर नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो ने कथित तौर अपना कब्जा जमाया है। फिल्म के स्ट्रीमिंग राइट्स हथियाने के लिए दोनों प्लेटफॉर्म्स ने बड़ी रकम भी चुकाई है। रिपोर्ट के अनुसार, 'कल्कि 2898 एडी' के हिंदी ओटीटी राइट्स 175 करोड़ के साथ नेटफ्लिक्स को मिले हैं। वहीं, 200 करोड़ चुकाकर प्राइम वीडियो ने फिल्म के तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं के अधिकार खरीदे हैं। हालांकि, मेकर्स की तरफ से अभी आधिकारिक घोषणा करना बाकी है।

कैसी है कल्की की स्टार कास्ट ?

'काल्कि 2898 एडी' एक मेगा बजट फिल्म है। फिल्म में प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, दिशा पाटनी और कमल हासन ने लीड रोल निभाए हैं। इनके अलावा, विजय देवरकोंडा, दुल्कर सलमान और मृणाल ठाकुर जैसे कुछ बड़े एक्टर्स कैमियो रोल में नजर आए हैं। 'काल्कि 2898 एडी', नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी है और इसे वैजयंती मूवीज ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म भारतीय पौराणिक कथाओं और भविष्य की तकनीकियों का एक मिश्रण है। 

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD Box Office Day 1: बॉक्स ऑफिस पर पड़े सूखे को कल्कि ने किया खत्म, पहले दिन ही बना लिया ये रिकॉर्ड


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.