Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kamal Aur Meena: मीना कुमारी के रोल के लिए फैंस ने सुझाया इस एक्ट्रेस का नाम, स्त्री से है कनेक्शन

हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस मीना कुमारी (Meena Kumari) को ट्रेजडी क्वीन के नाम से जाना जाता है। उनकी जिंदगी के कई ऐसे किस्से हैं जो अब भी अनछुए हैं। एक्ट्रेस ने 14 फरवरी 1952 में कमाल अमरोही से शादी की थी। अब इसी लव स्टोरी पर एक फिल्म आने जा रही है। इस फिल्म का नाम कमाल और मीना है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 11 Sep 2024 06:19 PM (IST)
Hero Image
कमाल अमरोही और मीना कुमारी पाकीजा में

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। मीना कुमारी को हिंदी सिनेमा का गोल्डन आइकन माना जाता है। पिछले काफी समय से उन पर बॉयोपिक बनाने की बात आ रही थी। मीना कुमारी को ट्रैजिडी क्वीन के नाम से जाना जाता है। लीजेंड्री एक्ट्रेस की निजी जिंदगी के बारे में कई ऐसे किस्से मौजूद हैं जिनपर काफी अच्छी स्टोरी बनाई जा सकती है।

कब रिलीज होगी फिल्म

अब फाइनली सारेगामा ने बिलाल और एक और पार्टनर के साथ कमाल अमरोही और मीना कुमारी की लव स्टोरी अनाउंस की है। इस फिल्म का नाम कमाल और मीना (Kamaal aur Meena) है। निर्देशक और मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही (Kamal Amrohi) के कई ऐसे दबे राज हैं जिन्हें सबके सामने लाने की तैयारी है। फिल्म अगले साल 2026 में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: पहली फिल्म के लिए Meena Kumari को मिले थे 25 रुपये, पी जयराज के साथ जुड़ा था रोचक किस्सा

कमाल और मीना फिल्म के मोशन वीडियो को संजय दत्त ने भी अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो की शुरुआत में ऊर्दू में लिखे कुछ लैटर्स पड़े होते हैं। बैकग्राउंड में पाकीजा फिल्म का चलते-चलते सॉन्ग भी सुनाई देगा। अंत में कमाल और मीना टाइटल सामने आता है।

फैंस ने सुझाया एक्ट्रेस का नाम

इस पोस्ट के बाद से ही फैंस इसको लेकर क्रेजी हो गए हैं। इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए दीया मिर्जा लिखा,“वॉव। इसी के साथ उन्होंने दिल वाले इमोजी बनाए।” एक फैन ने कमेंट किया, “मीना के किरदार में हम श्रद्धा कपूर को देखना चाहते हैं।” एक अन्य फैन ने लिखा, “श्रद्धा इसके लिए बेहतरीन विकल्प होंगी।” एक फैन ने लिखा, “कृपया श्रद्धा कपूर को कास्ट करें, वह इस भूमिका के लिए बिल्कुल फिट हैं।"

मीना कुमारी का असली नाम महजबीन बानो था। उन्होंने बैजू बावरा (1952), परिणीता (1953), दिल अपना और प्रीत पराई (1960), दिल एक मंदिर (1963) और पाकीजा जैसी कई क्लासिक फिल्मों में काम किया था।

यह भी पढ़ें: बड़े पर्दे पर दिखेगी Meena Kumari और कमाल अमरोही की लव स्टोरी, संजय दत्त ने किया एलान