Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चुनावी नतीजों से पहले Kamal Haasan का वायरल भाषण, बोले- अब फूट डालो राज करो की नीति नहीं चलेगी

कमल हासन की मच अवेटेड फिल्म इंडियन 2 का चेन्नई में ऑडियो लॉन्च कार्यक्रम रखा गया था। इस इवेंट ने कमल हासन ने एक ऐसा बयान दे डाला जोकि काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। कमल हासन ने कहा कि फूट डालो और राज करो एक ब्रिटिश कंसेप्ट है और ये भारत में नहीं चलेगा।इस इवेंट में मौनी रॉय और उर्वशी रौतेला ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस दी।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 04 Jun 2024 01:56 PM (IST)
Hero Image
Divide and rule will not work in India anymore says kamal Haasan

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कमल हासन की मच अवेटेड फिल्म "इंडियन 2" का हाल ही में चेन्नई में ऑडियो लॉन्च कार्यक्रम रखा गया। इस कार्यक्रम में कमल हासन, लाइका के अध्यक्ष सुबास्करन और निर्देशक एस.शंकर, संगीतकार अनिरुद्ध रविचंदर, के अलावा अभिनेत्री काजल अग्रवाल और रकुल प्रीत सिंह भी नजर आईं।

इवेंट में मौनी रॉय और उर्वशी रौतेला ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से स्टेज पर धमाल मचा दिया। इस अवसर पर मौजूद मुख्य अतिथियों में सिलंबरासन टी.आर., जयम रवि,कार्थी, नेल्सन, एआर मुरुगादॉस और लोकेश कनगराज शामिल थे।

कमल हासन का वायरल भाषण

इस इवेंट से कमल हासन का एक दमदार भाषण अब वायरल हो रहा है। एक्टर ने कहा, "मैं एक तमिल‍ियन हैं और एक इंडियन भी हूं। उन्‍होंने कहा कि यह देश उनका भी है और अब किसी की भी यहां बांटने और राज करने की नीति नहीं चलेगी।

उन्होंने आगे कहा, 'फूट डालो और राज करो' एक ब्रिटिश कंसेप्ट है और उन्होंने ऐसा तब किया था क्योंकि उनके पास वापस जाने के लिए एक घर था। यह अब और काम नहीं करेगा और मुझे आश्चर्य है कि जो लोग आज ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं वो ये नहीं सोच रहे कि वो वापस कहां जाएंगे।”

यह भी पढ़ें: CAA Rules Notified: देश को बांटने और सौहार्द बिगाड़ने के लिए लागू किया गया CAA, कमल हासन ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

कब रिलीज होगी फिल्म?

लोकसभा चुनाव के नतीजों की वजह से कमल हासन का ये बयान और भी ज्यादा वायरल हो रहा है। इसके बाद कमल हासन फिल्म के डायरेक्टर शंकर की तारीफ करने में जुट गए। उन्होंने कहा कि ये देखा गया है कि दक्ष‍िण भारत में अगर कोई एक एक्‍टर एक बार रिजेक्‍ट हो जाए,तो कोई डायरेक्टर दोबारा उसे काम नहीं देता लेकिन शंकर उन लोगों में से नहीं हैं।

इससे पहले कमल हासन की फिल्म इंडियन 2 के पोस्टर रिलीज के समय भी उनके पोस्टर ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इस पोस्टर में कमल हासन को पहचान पाना एकदम नामुमकिन था। चेहरे पर झुर्रियां, सफेद बाल, कुर्ता पहने और वोट के बाद हाथ पर इंक लगाए उनका ये पोस्टर बहुत ही शानदार है। बता दें कि 'इंडियन 2' अगले महीने 12 जुलाई को रिलीज होने वाली है।

यह भी पढ़ें: Indian 2 Poster: 'जो बदलाव चाहते हो वो...', लोकसभा की वोटिंग के बीच कमल हासन ने शेयर किया धांसू पोस्टर