Move to Jagran APP

सुपरहिट फिल्म Sholay का कमल हासन भी थे हिस्सा, क्या आपको पता है उनकी भूमिका?

अमिताभ बच्चन और कमल हासन 39 साल के बाद एक बार फिर से स्क्रीन स्पेस शेयर करते हुए दिखाई देंगे। कल्कि 2898 एडी 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म में कमल हासन विलेन के किरदार में धमाल मचाएंगे लेकिन क्या आपको पता है कि एक्टर इससे पहले बिग बी की फिल्म शोले में भी काम कर चुके हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Wed, 26 Jun 2024 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 04:50 PM (IST)
शोले में काम कर चुके हैं कमल हासन/ फोटो- imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र स्टारर 'शोले' इंडियन सिनेमा की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है। जय-वीरू की दोस्ती से लेकर बसंती और धन्नो का साथ, गब्बर का खौफ और फिल्म के दमदार डायलॉग्स आज भी 80 और 90 के दशक के बच्चों को मुंह जुबानी याद होंगे।

शोले की सबसे खास बात ये है कि उस समय के लोगों के लिए तो ये फिल्म खास थी ही, लेकिन आज के बच्चे भी इस फिल्म को बड़े चाव से देखते हैं और इसके बेहतरीन डायलॉग्स को रिपीट करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन के अलावा 'इंडियन-2' एक्टर कमल हासन भी रमेश सिप्पी की फिल्म का अहम हिस्सा रह चुके हैं।

शोले के सेट पर क्या थी कमल हासन की भूमिका?

कमल हासन कई मौकों पर फिल्म शोले को लेकर बातचीत करते हुए नजर आए हैं। उन्होंने अपनी आगामी फिल्म 'कल्कि-2898 एडी' के प्री-रिलीज इवेंट के खास मौके पर भी ये बताया था कि उन्हें थिएटर में शोले देखने के लिए तीन हफ्ते का लंबा इंतजार करना पड़ा था, क्योंकि फिल्म की टिकट नहीं मिल रही थी।

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD: 39 साल पहले इस फिल्म में भी साथ दिखे थे अमिताभ बच्चन और Kamal Haasan, ये साउथ का एक्टर भी था शामिल

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इवेंट पर अमिताभ बच्चन के सामने ही उन्होंने ये भी खुलासा किया था कि वह सुपरहिट फिल्म शोले का हिस्सा थे। एक्टर बनने से पहले इस मूवी में उन्होंने बतौर टेक्नीशियन काम किया था। उन्होंने इस इवेंट पर ये भी बताया था कि शोले के समय से लेकर  कुछ चीजें अभी भी बिल्कुल सेम ही हैं। 

39 साल बाद एक साथ काम करेंगे कमल हासन- बिग बी

कमल हासन और बिग बी की फिल्मों की बात की जाए तो उन्होंने साल 1985 में फिल्म 'गिरफ्तार' में एक साथ काम किया था। अब इस फिल्म के 39 साल बाद दोनों की जोड़ी प्रभास और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर फिल्म 'कल्कि-2898 एडी (Kalki 2898 AD) में नजर आएगी।

नाग अश्विन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कमल हासन विलेन के किरदार निभा रहे हैं, जिनका खतरनाक लुक दूसरे ट्रेलर में पूरी तरह से रिवील किया गया था। ये फिल्म 27 जून 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: Hindustani 2: 'सेनापति' बनकर फिर लौट रहे हैं कमल हासन, ट्रेलर देखते ही करेगा टिकट बुक करने का मन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.