Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रिलीज हुआ Vijay Varma की सीरीज ‘IC814’ का टीजर, दिखाई जाएगी कंधार विमान हाईजैक की कहानी

नेटफ्लिक्स इंडिया ने IC814 द कंधार हाईजैक का टीजर रिलीज कर दिया है। यह एक ड्रामा थ्रिलर है जो 1999 के समय में हुई प्लेन हाइजैक की घटना पर आधारित है। इस दौरान 188 यात्री 7 दिनों तक प्लेन में फंसे रहे थे। सीरीज 29 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। विजय वर्मा इसमें पायलट के किरदार में नजर आएंगे।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 03 Aug 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
कंधार कांड पर आधारित विजय वर्मा की सीरीज

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। साल 1999 की बात है जब इंडियन एयरलाइंस का विमान आईसी 814 काठमांडू से नई दिल्ली जा रहा था। इसे हाइजैक कर लिया गया था और आतंकवादी इसे काठमांडू से अमृतसर और लाहौर के बाद अफगानिस्तान के कंधार ले गए थे। आतंकिवादियों ने 188 पैसेंजर्स की सेफ रिहाई के बदले में मौलाना मसूद अजहर समेत 3 आतंकियों की रिहाई की शर्त रखी थी।

विमानन इतिहास का ये सबसे लंबा अपहरण था। यात्री 7 दिनों तक एक विमान के अंदर फंसे रहे थे। अब नेटफ्लिक्स इंडिया इसी पर एक सीरीज लेकर आ रहा है जिसका नाम आईसी 814: द कंधार हाईजैक है। सीरीज 29 अगस्त को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: Citadel Honey Bunny Teaser: आ गया पहला टीजर, गोलियों की रास लीला के बीच वरुण-सामंथा का जबरदस्त एक्शन

टीजर में क्या दिखाया गया है?

टीजर की शुरुआत में कुछ भारतीय यात्रियों को दिखाया गया है जो नेपाल के काठमांडू में त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हो रहे हैं। विजय वर्मा एक पायलट के किरदार में नजर आ रहे हैं जिनका नाम शरण देव है। वह यात्रियों को आराम से बैठने के लिए कहते हैं। इतना हुआ ही होता है कि अचानक से पांच नकाबपोश आतंकवादियों उन्हें बंदूक की नोक पर ले लेते हैं।

एयर होस्टेस पर हमला होता है और एलान होता है कि फ्लाइट को हाईजैक कर लिया गया है। सभी पैसेंजर्स बुरी तरह डर जाते हैं।

ये सितारे आएंगे नजर

अनुभव सिन्हा इसके निर्देशक हैं। विजय अपने किरदार में बहुत ही सटीक लग रहे हैं। उनके अलावा सीरीज में नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, दिया मिर्जा और कुमुद मिश्रा जैसे सितारे भी मुख्य किरदार में नजर आएंगे। सीरीज की कहानी अपहरण और नेगोसिएशन के पहलुओं पर फोकस करती नजर आएगी।

यह भी पढ़ें: मैं कुर्सी छीनना नहीं तोड़ना... Mirzapur की कुर्सी की लड़ाई में बड़े त्यागी की एंट्री, क्या बोल गए Vijay Verma