Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Emergency की रिलीज पर लटकी तलवार, Kangana Ranaut की फिल्म को मिला एक और लीगल नोटिस

एक्ट्रेस और सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म इमरजेंसी को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं रहा है। पहले तो फिल्म की रिलीज का टाल दिया गया था और कोर्ट में इसकी सुनवाई होनी थी। लेकिन अब इमरजेंसी (Emergency Movie) को एक और कोर्ट की तरफ से लीगल नोटिस मिल गया है। जिसकी वजह से कंगना की मूवी पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 18 Sep 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी (Photo Credit-x)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इस वक्त एक्ट्रेस और सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का नाम फिल्म इमरजेंसी को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है। बीते समय में उनकी इस अपकमिंग मूवी की रिलीज का टाला गया है, जिसकी वजह से इमरजेंसी (Emergency Movie) कानून पचड़े में फंस गई। बढ़ते विवाद के बाद कोर्ट में इसकी रिलीज को लेकर फैसला होना है। 

इस बीच कंगना रनौत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं और अभिनेत्री की इस फिल्म को एक और लीगल नोटिस मिल गया है। आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है। 

जानिए क्या है पूरा मामला

6 सितंबर को कंगना रनौत की इमरजेंसी को रिलीज किया जाना था। लेकिन सिख सुमदाय की आपत्ति की बात फिल्म की रिलीज को टाला गया और मामला कोर्ट में चला गया। इसके बाद अब चंडीगढ़ डिस्ट्रिक कोर्ट के एक अधिवक्ता की तरफ से कंगना की इमरजेंसी को लेकर लीगल नोटिस जारी किया गया है। 

ये भी पढ़ें- 'भिंडरावाले संत नहीं, आतंकवादी था' Emergency के पोस्टपोन होने पर फूटा कंगना का गुस्सा, बताया अब कब रिलीज होगी फिल्म

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के आधार पर चंडीगढ़ न्यायालय के पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष रहे रविंदर सिंह बस्सी ने इमरजेंसी को लेकर आपत्ति जताई है। उनके आरोप के मुताबिक कंगना रनौत की फिल्म में सिख समुदाय की छवि के साथ छेड़छाड़ की गई है और उसे खराब तरीके से पेश किया गया है। 

इस तरह से कंगना की फिल्म की मुसीबत और बढ़ गई हैं और इमजरेंसी की रिलीज को लेकर फिलहाल तलवार लटकी हुई है। मालूम हो कि सेंसर बोर्ड की तरफ से रिलीज से 4 दिन पहले इमरजेंसी को पोस्टपॉन किया गया था। 

आज होनी है सुनवाई 

18 सितंबर यानी आज बॉम्बे हाई कोर्ट में कंगना रनौत की इमरजेंसी के कानूनी विवाद को लेकर सुनवाई होनी है। ऐसे में हर किसी की नजर इस बात की टिकी हुई है कि क्या इमरजेंसी को सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट मिल सकता है और ये फिल्म कब तक रिलीज की जा सकती है। बता दें कि इस मूवी में कंगना रनौत ने बतौर एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया है। 

ये भी पढ़ें- 'उन्होंने महिला सशक्तिकरण का मैसेज दिया है', जया बच्चन को लेकर बदले Kangana Ranaut के सुर, जानें क्या है माजरा