Move to Jagran APP

Emergency Release: कंगना रनौत ने ली राहत की सांस, फाइनली सेंसर बोर्ड से मिली हरी झंडी

कंगना रनौत पिछले काफी समय से अपनी आगामी फिल्म इमरजेंसी को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। 6 सितंबर को सिनेमाघरों में ये फिल्म रिलीज होने वाली थी लेकिन सेंसर बोर्ड की तरफ से मूवी को सर्टिफिकेट ही नहीं दिया गया जिसके बाद मेकर्स ने बॉम्बे हाई कोर्ट में गुहार लगाई थी। अब कंगना रनौत स्टारर इस पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म को सेंसर बोर्ड से पास कर दिया गया है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 17 Oct 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' को मिला सर्टिफिकेट/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कंगना रनौत तेजस के बाद अब जल्द ही एक बार फिर से बड़े पर्दे पर अपने अभिनय का जादू बिखेरती हुई नजर आएंगी। वह लंबे समय से अपनी पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर सुर्खियों में हैं। वह फिल्म में भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका अदा कर रही हैं। छह सितंबर को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन सेंसर बोर्ड ने मूवी को विवादित बताते हुए इसे प्रमाण पत्र देने से साफ इनकार कर दिया था। 

फिल्म को लंबे समय तक जब सेंसर बोर्ड की तरफ से पास नहीं किया गया, तो इस फिल्म के को-प्रोड्यूसर जी एंटरटेनमेंट ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब लंबे इंतजार के बाद फाइनली कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की इमरजेंसी को सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट दे दिया है। 

कंगना रनौत ने खुद फैंस के साथ शेयर की खुशी 

बॉम्बे हाई कोर्ट में मेकर्स ने ये कहते हुए याचिका दायर की थी कि सेंसर बोर्ड उनकी फिल्म को पॉलिटिकल कारणों की वजह से पास नहीं कर रहा है जिसके बाद हाई कोर्ट ने भी सेंसर बोर्ड को फटकार लगाते हुए ये निर्देश दिए थे कि वह जल्द से जल्द इस फिल्म को सर्टिफिकेट दे। अब हाल ही में जैसे ही फिल्म को सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट मिला है तुरंत कंगना रनौत ने इस खुशी को अपने फैंस के साथ शेयर किया। 

यह भी पढ़ें: Emergency release date: 'लोग इतने भोले हैं कि यकीन कर लेंगे', इमरजेंसी को लेकर CBFC को कोर्ट ने दिया अल्टीमेटम

कंगना रनौत ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "मुझे ये बताते हुए बेहद ही खुशी हो रही है कि हमारी फिल्म 'इमरजेंसी' को सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट मिल गया है। हम फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा जल्द करेंगे। आप सभी के जोश और सपोर्ट के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद"। 

कंगना रनौत- X Account 

ट्रेलर रिलीज के साथ ही शुरू हुआ था 'इमरजेंसी' पर विवाद 

कंगना रनौत स्टारर फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर पूरा विवाद तब शुरू हुआ था, जब इस फिल्म का ट्रेलर सामने आया था। ट्रेलर देखने के बाद कई सिख समुदाय ने फिल्म की रिलीज को लेकर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद फिल्म की रिलीज डेट को टाल दिया गया था।

Emergency Trailer Screenshot- Youtube

आपको बता दें कि इस फिल्म की कहानी 1975 से लेकर 1977 तक भारत में लगी 21 महीनों की इमरजेंसी के बारे में है, जो प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लगाई थी। इस फिल्म में अभिनय करने के साथ-साथ कंगना रनौत ने फिल्म का निर्देशन भी किया है। मूवी में उनके अलावा महिमा चौधरी बड़े पर्दे पर इस फिल्म से कमबैक कर रही हैं। उनके अलावा मूवी में अनुपम खेर, सतीश कौशिक, मिलिंद सोमन और श्रेयस तलपड़े भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। 

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut: 'उसके बाद तो कोई फायदा नहीं', कब शादी करने वाली हैं कंगना रनौत? सांसद ने दिया जवाब