Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Emergency को रिलीज डेट मिलने में अभी लगेगा इतना वक्त, छटनी के लिए Kangana Ranaut ने CBFC से मांगे 15 दिन

Kangana Ranaut की आगामी फिल्म इमरजेंसी (Emergency) पिछले महीने सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन विवादों के चलते रिलीज पर सीबीएफसी ने रोक लगा दी और कई सीन्स को कट करने का आदेश दिया है। अब फिल्म को लेकर नया अपडेट सामने आया है। सीबीएफसी फिल्म को तभी रिलीज करेगी जब उनके मुताबिक कट होंगे। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 04 Oct 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
दो हफ्ते बाद इमरजेंसी से छटेंगे काले बादल। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्रम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। राजनीति के मैदान में उतरने के बाद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पहली बार राजनीति पर आधारित फिल्म इमरजेंसी (Emergency) में एक दमदार किरदार निभाने जा रही हैं। फिल्म को लेकर लंबे समय से बज बना हुआ था, लेकिन ट्रेलर आउट होने के बाद जो विवाद हुआ, उसने फिल्म की रिलीज डेट पर ही रोक लगा दी।

इमरजेंसी का जब ट्रेलर रिलीज हुआ तो सिख समुदाय ने इंदिरा गांधी की हत्या वाले सीन और एतिहासिक तथ्यों को गलत तरह से पेश करने का आरोप लगाया था। विवाद के चलते सीबीएफसी ने फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया और मामला कोर्ट में पहुंचा। आखिरकार कंगना रनौत और जी एंटरटेनमेंट ने फिल्म के सीन्स पर कट करने के लिए हामी भर ली है।

दो हफ्ते बाद CBFC सुनाएगा फैसला

जी का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील शरण जगतियानी ने कहा कि आवश्यक कट्स किए जाएंगे और फिल्म को प्रमाण पत्र जारी करने के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) को प्रस्तुत किया जाएगा। सीबीएफसी की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने कहा कि कट्स के बाद फिल्म प्रस्तुत होने के बाद, उसका सत्यापन किया जाएगा और दो सप्ताह में प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- आसान हो जाएगा Kangana Ranaut की 'इमरजेंसी' का रास्ता, बस माननी पड़ेगी CBFC की ये बात

View this post on Instagram

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

कंगना रनौत ने सीन में बदलाव करने के लिए दो हफ्ते मांगे हैं। फिल्म एडिट के बाद CBFC के बाद पहुंचेगी और दोबारा परीक्षण के बाद फिल्म को हरी झंडी दिखाई जाएगी। यह तो साफ हो गया है कि दो हफ्ते बाद कंगना रनौत इमरजेंसी की नई रिलीज डेट अनाउंस कर सकती हैं। 

इमरजेंसी की स्टार कास्ट

पॉलिटिकल ड्रामा इमरजेंसी का निर्देशन और को-प्रोड्यूस कंगना रनौत ने किया है। वह फिल्म में इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं। इमरजेंसी में अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, भूमिका चावला जैसे कलाकार अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। यह फिल्म 1975 में देश में लागू इमरजेंसी पर आधारित है।

यह भी पढ़ें- Emergency की रिलीज पर लटकी तलवार, अब पैसों की तंगी से जूझ रहीं Kangana Ranaut! बेचना पड़ा बंगला