Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेंसर बोर्ड ने Kangana Ranaut की फिल्म पर चलाई कैंची, इन बदलावों के साथ होगी रिलीज

देश में लगे आपातकाल की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म इमरजेंसी की रिलीज का रास्ता अब लगभग साफ हो गया है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दिया है। इस फिल्म में अभिनेत्री कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। सिख समुदाय इसका विरोध कर रहा था। उनका आरोप है कि फिल्म में उनकी छवि को गलत तरीके से दिखाया गया है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sun, 08 Sep 2024 11:14 AM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड अभिनेत्री और भाजपा सांसद कंगना रनौत

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी ट्रेलर रिलीज के बाद से ही विरोध का सामना कर रही है। लगातार सिख समुदाय की तरफ से हो रहे विरोध की वजह से फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट भी नहीं मिल पाया है। फिल्म 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन फिलहाल इसे टाल दिया गया है।

हालांकि अब खबर आ रही है कि तीन कट के बाद फिल्म की रिलीज को हरी झंडी मिल गई है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने फिल्म को ‘UA’ सर्टिफिकेट दिया है। 3 कट के साथ इसमें कुल 10 बदलाव किए गए हैं।

इन सीन्स में की गई बदलाव की मांग

इतना ही नहीं कंगना रनौत की फिल्म में दिखाए गए विवादित बयानों पर भी मेकर्स से सेंसर बोर्ड ने फैक्ट्स और सोर्स की मांग की है। जिन सीन्स में बदलाव की मांग की गई है उनमें से एक सीन में राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन द्वारा भारतीय महिलाओं के प्रति की गई अपमानजनक टिप्पणी है। इसके अलावा विंस्टन चर्चिल की भारतीयों को खरगोशों की तरह प्रजनन करने वाले बताना शामिल है।

यह भी पढ़ें: Emergency: 'भारी मन से मैं यह घोषणा करती हूं', फिल्म इमरजेंसी रिलीज नहीं होने पर कंगना रनौत ने लिखा भावुक संदेश

कंगना रनौत ने दी फिल्म पोस्टपोन की जानकारी

इससे पहले कंगना रनौत ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर फिल्म की रिलीज डेट के पोस्टपोन होने की जानकारी दी थी। कंगना ने लिखा- भारी मन से मैं यह घोषणा करती हूं कि मेरी निर्देशित फिल्म 'इमरजेंसी' स्थगित कर दी गई है। हम अब भी सेंसर बोर्ड से प्रमाणन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। नई रिलीज की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। आपकी समझ और धैर्य के लिए धन्यवाद।

यह भी पढ़ें: Emergency: 'भारी मन से मैं यह घोषणा करती हूं', फिल्म इमरजेंसी रिलीज नहीं होने पर कंगना रनौत ने लिखा भावुक संदेश