Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कंगना रनोट को पद्मश्री दे दिया, हमें तो सरकार नोटिस नहीं करती' साउथ एक्ट्रेस जयसुधा का छलका दर्द

Jayasudha On Kangana Ranaut अमिताभ बच्चन की सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक सूर्यवंशम में अभिनय करने वाली एक्ट्रेस जयसुधा ने कंगना रनोट पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार साउथ सिनेमा पर ध्यान नहीं देती है। 

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Sun, 25 Dec 2022 09:12 AM (IST)
Hero Image
Kangana Ranaut got Padma Shri within ten films, South actress Jayasudha

नई दिल्ली, जेएनएन। कंगना रनोट ने फिल्म इंडस्ट्री में दोस्त से ज्यादा विरोधी कमाए हैं। सोशल मीडिया हो या इंटरव्यू वो अपने तीखे शब्दों से लोगों को बेधना नहीं छोड़ती। यही कारण है कि लोग भी उन्हें निशाना बनाने से बाज नहीं आते हैं। ताजा बयान आया है तेलुगु सुपरस्टार नंदामुरी बालकृष्ण का। उन्होंने एक्ट्रेस के पद्मश्री पर सवाल उठाया और सरकार पर साउथ सिनेमा को अनदेखा करने का आरोप भी लगाया।

कंगना रनोट पर साधा निशाना

नंदमुरी बालकृष्ण वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अहा वीडियो पर एनबीके के साथ अनस्टॉपेबल नाम का टॉक शो होस्ट करते हैं। नवंबर 2021 से फरवरी 2022 तक चलने वाले पहले सीजन में दस एपिसोड के सफल रन के बाद, शो जल्दी ही इस साल अक्टूबर में दूसरे सीजन के साथ पास आ गया। शो के सबसे हालिया एपिसोड में, अभिनेत्री जयासुधा, जया प्रदा और राशि खन्ना मेहमान थीं और उन्होंने शो के होस्ट के साथ बातचीत की।

सरकार पर भी लगाया आरोप

एपिसोड के दौरान, जयासुधा, जिन्होंने दक्षिण में कई भाषाओं में काम किया है। हिंदी बेल्ट में उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म सूर्यवंशम में अभिनय करने के लिए जाना जाता है। उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा की अनदेखी के लिए भारत सरकार की आलोचना की।

साउथ सिनेमा की होती है अनदेखी

जयसुधा ने कहा, 'कंगना रनोट को पद्मश्री मिलने से मुझे कोई परेशानी नहीं है। वह एक अच्छी अभिनेत्री हैं। फिर भी, उन्हें 10 फिल्मों के भीतर वह पुरस्कार मिला। यहां पर, हमने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन सरकार ने ध्यान तक नहीं दिया।' जया प्रदा ने बीच में आकर कहा, 'हमें इसे सम्मान पूर्वक प्राप्त करना चाहिए, मांग कर नहीं।'

हमें नोटिस नहीं करती केंद्र सरकार

जयसुधा ने आगे कहा, 'यहां तक कि विजया निर्मला, गिनीज रिकॉर्ड्स में दर्ज महिला निर्देशक को भी इतनी सराहना नहीं मिली है। कभी-कभी मुझे बुरा लगता है कि सरकार, दक्षिण की सराहना नहीं करती है।' आपको बता दें कि विजया ने 2002 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में महिला निर्देशक के रूप में अपना नाम दर्ज कराया था, जिन्होंने दुनिया में सबसे अधिक संख्या में 44 फिल्मों का निर्देशन किया है। 

ये भी पढ़ें

Bigg Boss 16 Elimination: सबसे शॉकिंग एलिमिनेशन में रातों रात बेघर हुआ ये कंटेस्टेंट, अब्दु रोजिक की हुई वापसी

Cirkus Collection Day 2: डूब गई 'सर्कस' की लुटिया, रोहित शेट्टी की फिल्म ने दूसरे दिन कमाए सिर्फ इतने रुपये