Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Beyonce को कपड़े देने से इनकार कर देते थे मशहूर डिजाइनर्स, सिंगर के दर्द पर कंगना रनौत ने किया रिएक्ट

Kangana Ranaut अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं। मुद्दों पर आवाज उठाने के साथ-साथ वह लोगों को सलाह भी देती हैं। हाल ही में उन्होंने अमेरिकी सिंगर बियॉन्से का उदाहरण देते हुए यंग गर्ल्स को एक सलाह दी है। उन्होंने बियॉन्से का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सिंगर अपने संघर्ष की कहानी बताती हुई नजर आई थीं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 30 Jul 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
बियॉन्से के संघर्ष पर कंगना रनौत ने दिया रिएक्शन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बियॉन्से (Beyonce) दुनिया की सबसे महंगी सिंगर्स में से एक हैं। 'क्वीन बे' के नाम से मशहूर बियॉन्से आज भले ही करोड़ों की मालकिन हैं, लेकिन एक दौर में उन्होंने भी गरीबी देखी है। संघर्ष के दिनों में बड़े-बड़े डिजाइनर उन्हें अपने कपड़े देने से भी मना कर देते थे।

कुछ समय पहले बियॉन्स ने एक इवेंट में अपनी संघर्ष भरी कहानी सुनाई थी। उन्होंने बताया था कि किस तरह उनकी ग्रैंडमदर उनकी मां को पालने के लिए कपड़े सिलती थीं और फिर उनकी मां ने भी अपनी बेटी के लिए वही किया। कंगना रनौत ने उनके वीडियो पर रिएक्शन दिया है। 

बियॉन्से के संघर्ष पर बोलीं कंगना रनौत

बियॉन्से के संघर्ष की कहानी सुन कंगना रनौत इमोशनल हो गईं और उन्होंने लोगों से उनकी स्ट्रगल स्टोरी सुनने की सलाह दी। कंगना ने वीडियो रीशेयर करते हुए लिखा, "बियॉन्से के संघर्ष के दिनों की ये छोटी प्यारी सी कहानी सुनना चाहिए, जब बड़े-बड़े लेबल्स ने उन्हें कपड़े देने से मना कर दिया था लेकिन उन्हें बचाने कौन आया?"

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024 पर भड़कीं कंगना रनौत, कहा- सेक्सुएलिटी हमारे बेडरूम तक क्यों नहीं रह सकती?

कंगना रनौत ने यंग गर्ल्स को दी ये सलाह

कंगना रनौत ने आगे लिखा, "हमारे घर में लड़कियों को बड़े होते हुए एंब्रॉयडरी करना और सिलाई करना सिखाया जाता था। मैं उस चीज के लिए अपनी ग्रैंडमदर की आभारी हूं। नए जेनरेशन में कल्चरल डिटेल्स गायब है। यह हर उन लड़कियों के लिए है, जो फैशनेबल बनना चाहती हैं लेकिन सिलाई करने को नीचा समझती हैं। कोशिश करो। इसमें मजा आता है।"

बड़े-बड़े डिजाइनर नहीं देते थे बियॉन्से को कपड़े

बियॉन्से ने कहा कि उनकी नानी दादी कपड़े सिलती थीं। उनके नाना-नानी के पास ज्यादा पैसे नहीं थे कि वह उनकी मां के कैथोलिक स्कूल ट्यूशन की फीस दे सके। इसलिए उनकी नानी पुजारी और नन को कपड़े बेचती थीं और स्कूल यूनिफर्म भी बनाती थीं ताकि वह उनकी मां के एजुकेशन की फीस दे सकें। उन्होंने उनकी मां को सिलाई भी सिखाई। उन्होंने कहा, "जब हम डेस्टिनीज चाइल्ड (म्यूजिकल ग्रुप) शुरू कर रहे थे। बड़े-बड़े लेबल्स चार ब्लैक कंट्री कर्वी गर्ल्स के लिए ड्रेस नहीं बनाते थे और हम डिजाइनर कपड़े डिजर्व नहीं करते थे।"

View this post on Instagram

A post shared by The Female Quotient® (@femalequotient)

सिंगर ने कहा था, "मेरी मां को हर शोरूम में रिजेक्ट कर दिया जाता था लेकिन मेरी नानी की तरह उन्होंने अपने बच्चों का सपना पूरा करने के लिए अपना टैलेंट और क्रिएटिवी यूज की। मेरी मां और मेरे अंकल जॉनी उनकी आत्मा को शांति मिले। उन्होंने हमारा पहला कॉस्ट्यूम बनाया। उन्होंने हर पीस हाथ से बनाया, उन पर सैकड़ों मोतियां लगाई और उसे प्यार व स्नेह से भर दिया। इसलिए मेरी मां, अंकल और नानी, सभी को धन्यवाद जिन्होंने कभी मुझे न में जवाब नहीं दिया।"

यह भी पढ़ें- फिल्मों के बाद संसद में Kangana Ranaut का जोरदार 'डेब्यू', पहले भाषण में दिखा तेज-तर्रार अंदाज