Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

6 साल पहले Kangana Ranaut को मिला था शाह रुख खान की फिल्म का ऑफर, बोलीं- 'अस्तित्व की खातिर किया मना'

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का नाम इस वक्त फिल्म इमरजेंसी को लेकर चर्चा में बना हुआ है। सेंसर बोर्ड की तरफ से सर्टिफिकेशन को लेकर इमरजेंसी (Emergency) अटक गई है जिस पर कंगना ने बेबाक अंदाज में अपनी बात रखी है। लेकिन क्या आपको मालूम हो कि इंडस्ट्री की पंगा गर्ल सुपरस्टार शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की एक फिल्म को 6 साल पहले मना कर चुकी हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sun, 01 Sep 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
कंगना ने शाह रुख खान की फिल्म को कहा था ना (Photo Credit-Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फिल्म इमरजेंसी (Emergency) को लेकर इस वक्त कंगना रनौत का नाम लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। इस मूवी को तूल सेंसर बोर्ड की तरफ से और मिल गया है, क्योंकि सर्टिफिकेशन को लेकर कंगना की मूवी बीच में लटक गई है। रिलीज से पहले इमरजेंसी को लेकर एक नया विवाद अब देखने को मिल रहा है। 

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने इस मामले पर खुलकर बात की है। ये पहला मौका नहीं है जब कंगना ने किसी मामले को लेकर दो टूक बात है। इससे पहले वह शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की एक फिल्म के ऑफर को लेकर सीधा मना चुकी हैं। आइए इस  मामले को विस्तार से जानते हैं। 

कंगना ने ठुकराया था शाह रुख की मूवी का ऑफर

6 साल पहले कंगना रनौत को निर्देशक आनंद एल राय की बहुचर्चित फिल्म जीरो (Zero) का ऑफर मिला था। इस मामले को लेकर कंगना समाचार चैनल के प्रसिद्ध शो में खुलकर बात की थी। कंगना ने बताया था-

मेकर्स ने मुझे शाह रुख खान स्टारर मूवी जीरो के लिए अप्रोच किया था। जो बाद में कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के पास गई। मैंने इस फिल्म के लिए मना कर दिया था, जिसका बड़ा कारण इंडस्ट्री में मेरा खुद का अस्तिव बनाए रखना था। मैं किसी हीरो की परछाई में सेकेंड लीड एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान नहीं बनाना चाहती। मुझसे पहले श्रीदेवी और वैजयंतीमाला जैसी अभिनेत्रियों ने ऐसा कर के दिखाया। इस वजह से मैंने जीरो को नहीं किया था। 

ये भी पढ़ें- 'वो विलेन है, उसे कर्मों का फल भुगतना पड़ा', Kangana ने खोली करण जौहर की पोल, बताया बायोपिक में देंगी क्या रोल

इस तरह से कंगना रनौत ने शाह रुख खान की जीरो के ऑफर को ठुकरा दिया था। बता दें कि साल 2018 में रिलीज होने वाली किंग खान की जीरो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रही थी। 

कब रिलीज होगी इमरजेंसी

हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से सांसद बनने के बाद कंगना रनौत फिल्म इमरजेंसी के जरिए पहली बार सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं। 6 सितंबर को कंगना की मोस्ट अवटेड फिल्म इमरजेंसी को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut की फिल्मों से जुड़ी ये कंट्रोवर्सी आज भी देती है उन्हें दर्द, एक निर्माता ने मारी थी 'चप्पल'