Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सिंहासन खाली करो', जन्माष्टमी पर Kangana Ranaut ने रिलीज किया Emergency का पहला गाना

इमरजेंसी फिल्म जो कि कंगना द्वारा निर्देशित और अभिनीत है भारत के आपातकालीन काल की घटनाओं पर आधारित है। फिल्म में कंगना ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है। ट्रेलर के बाद सोमवार को एक्ट्रेस ने फिल्म का पहला गाना रिलीज किया। इस गाने के माध्यम से फिल्म में इंदिरा गांधी के राजनीतिक सफर और उस दौर की चुनौतियों को बखूबी दिखाया गया है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Mon, 26 Aug 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
'इमरजेंसी' का पहला गाना हुआ रिलीज, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की चर्चित अदाकारा कंगना रनौत की आगामी फिल्म 'इमरजेंसी' रिलीज के नजदीक पहुंच गई है। ऐसे में एक्ट्रेस ने ट्रेलर के बाद अब कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर फिल्म का पहला गाना 'सिंहासन खाली करो' रिलीज किया है। ये गाना देशभक्ति और संघर्ष की भावना को दर्शाता है।

'सिंहासन खाली करो' गाने की बात करें तो यह फिल्म की थीम के अनुसार ही है, जिसमें देश के इतिहास के एक महत्वपूर्ण अध्याय को दर्शाया गया है। गाने के बोल में एक तरफ जहां आजादी के लिए संघर्ष की भावना झलकती है, वहीं दूसरी ओर इसमें सत्ता के खिलाफ उठ खड़े होने का संदेश भी छिपा हुआ है।

कंगना ने रिलीज किया वीडियो

कंगना रनौत ने 'इमरजेंसी' का रिलीज करते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, "जब अडिग अत्याचार का सामना अटल विद्रोह से होता है, तो  सिंहासन खाली करो की गूंज एंथम बन जाती है।" गाने के बोल बदलाव और सत्ता त्याग की मांग करते हैं, जो आपातकाल के दौरान जनता की अशांति को प्रतिध्वनित करते हैं। सिंहासन खाली करो को उदित नारायण, नक्श अजीज और नकुल अभ्यंकर ने गाया है। वहीं, मनोज मुंतशिर ने लिरिक्स लिखे हैं।

यह भी पढ़ें- Emergency Film: रिलीज से पहले कंगना की 'इमरजेंसी' पर विवाद, DSGMC ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

कब रिलीज होगी फिल्म ?

'इमरजेंसी' एक ऐतिहासिक ड्रामा है जो भारतीय इतिहास के आपातकाल पर आधारित है। फिल्म में कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है। फिल्म में एक्टिंग के साथ साथ कंगना रनौत ने इसका डायरेक्शन भी किया है। इसके अलावा वो को- प्रोड्यूसर भी हैं। 'इमरजेंसी' में कंगना रनौत के साथ अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, मिलिंद सोमन और महिमा चौधरी भी अहम किरदारों में शामिल हैं। फिल्म कुछ दिनों बाद 6 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें- Emergency Movie: फिल्म इमरजेंसी का SGPC और शिअद ने किया विरोध, हरसिमरत कौर ने कंगना रनौत को बताया सिख विरोधी