Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kangana Ranaut ने विनेश फोगाट की जीत पर कसा तंज, बोलीं- मोदी विरोधी रहीं फिर भी मौका मिला

मंडी से सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत लगातार पेरिस ओलंपिक पर अपने विचार रख रही हैं। हाल ही में उन्होंने विनेश फोगाट की जीत पर उन्हें बधाई दी। विनेश ने महिलाओं की 50 किग्राम कैटेगरी के सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर युसनेइलिस गुजमैन को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। विनेश फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला हैं। हर तरफ उनके चर्चे हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 07 Aug 2024 08:46 AM (IST)
Hero Image
कंगना ने पोस्ट में दी विनेश को बधाई

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympic 2024) में महिला कुश्ती के 50 किग्रा वर्ग में विनेश फोगाट की ऐतिहासिक जीत ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। यह ओलंपिक इतिहास में पहला मौका है, जब भारत की महिला पहलवान ने फाइनल में जगह बनाई है।

विनेश की इस जीत पर फिल्म जगत के भी कई सितारे उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। इन्हीं में शामिल हैं एक्टर और सांसद कंगना रनौत। विनेश ने सेमीफाइनल में क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन को 5-0 से हराया और फाइनल में जगह बनाई। विनेश के पास गोल्ड मेडल जीतने का सुनहरा मौका है।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 : 'वह आदमी है', महिला खिलाड़ी की नाक तोड़ने वाले प्रतिद्वंद्वी पर बरसीं Kangana Ranaut

कंगना रनौत ने दी बधाई

इस मौके पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने विनेश की इस जीत पर तंज कसते हुए उन्हें बधाई दी। कंगना ने लिखा, "इंडिया के पहले गोल्ड मेडल के लिए फ्रिंगर क्रॉस। विनेश फोगाट ने एक समय कभी विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लिया था, जिनमें ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ जैसे नारे लगाने के बाद भी उन्हें यह मौका दिया गया कि वह अपने देश का प्रतिनिधित्व करे। उन्हें बेस्ट ट्रेनिंग, कोच और सुविधाएं मिलीं। यहीं लोकतंत्र और एक महान नेता की खूबसूरती है।"

नंबर वन खिलाड़ी को हराया

फोगाट का फाइनल तक का सफर बहुत ही निराला था। अपने पहले मुकाबले में उन्होंने दुनिया की नंबर एक और डिफेंडिंग चैंपियन, जापान की युई सुसाकी पर शानदार जीत हासिल की। सुसाकी,टोक्यो 2020 खेलों के बाद से अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में कभी नहीं हारी थीं, लेकिन यहां वो ऐतिहासिक उलटफेर में फोगट से हार गईं। इसके बाद फोगाट ने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की ओक्साना लिवाच को मामूली अंतर से हराकर आगे कदम बढ़ाया।

वहीं कंगना के आने वाले प्रोजक्ट्स की बात करें तो एक्ट्रेस बहुत जल्द फिल्म इमरजेंसी में दिखाई देंगी।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 पर भड़कीं कंगना रनौत, कहा- सेक्सुएलिटी हमारे बेडरूम तक क्यों नहीं रह सकती?