Move to Jagran APP

Kangana Ranaut से पहले इन सेलेब्स के साथ एयरपोर्ट पर हुई बदसलूकी, लिस्ट में पाकिस्तानी एक्ट्रेस का भी नाम

मौजूदा समय में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ (CISF) की महिला सुरक्षाकर्मी ने कंगना को थप्पड़ मारा (Kangana Ranaut Slapped) और गालियां दी हैं। इसको लेकर नया विवाद उत्पन्न हो गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कंगना रनौत से पहले अन्य बॉलीवुड सेलेब्स के साथ भी एयरपोर्ट पर बदसूलकी की जा चुकी है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Fri, 07 Jun 2024 02:23 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2024 02:23 PM (IST)
एयरपोर्ट पर इन सेलेब्स के साथ हुई बदसूलकी (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एयरपोर्ट पर कंगना रनौत (Kangana Ranaut Slapped) के साथ सीआईएसएफ (CISF) महिला सुरक्षाकर्मी की तरफ से की गई बदसूलकी का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। फिल्मी सितारे और राजनेता इस मामले पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक सांसद होने के नाते कंगना के थप्पड़ कांड की काफी आलोचना भी हो रही है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये पहला मौका नहीं है, जब इस तरह से किसी फिल्मी सितारे के साथ हवाई अड्डे पर दुर्व्यवहार हुआ है। आइए इन जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन से सेलेब्स का नाम शामिल है। 

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी से साथ भी एयरपोर्ट पर पूछताछ की जा चुकी है और इसके लिए उन्हें रोका भी गया है। ई टाइम्स की खबर के अनुसार हॉलीवुड स्टार रिचर्ड गेरे किस मामले में राजस्थान कोर्ट ने शिल्पा को भारत से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी और वह जर्मनी जा रही थीं। 

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut Slapped: क्या था कंगना रनौत का वो बयान? जिसकी वजह से नई नवेली सांसद को पड़ा थप्पड़

इस मामले को लेकर शिल्पा को एयरपोर्ट के अधिकारियों के जरिए रोका गया। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में शिल्पा शेट्टी को क्लीन चिट दे दी थी। 

जॉन अब्राहम (John Abraham)

फिल्म न्यूयॉर्क में जॉन अब्राहम के किरदार के साथ एयरपोर्ट पर हुई घटना को दिखाया गया। लेकिन असल जिंदगी में भी ऐसी एक घटना का शिकार हो चुके हैं। साल 2009 में जॉन को न्यूयॉर्क एयरपोर्ट से डिटेन किया गया था। जिसकी वजह उनकी पिछली यात्रा अफगानिस्तान से होने की थी। 

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। बहुत कम बार देखा गया है कि प्रीति किसी कंट्रोवर्सी का हिस्सा रही हैं। बताया जाता है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर मौजूद सीआईएसएफ के ऑफिसर के साथ प्रीति का पंगा हो चुका है।

आईडी मांगने पर एक्ट्रेस और सुरक्षाकर्मी के बीच तीखी बहस हो गई थी। जिसको बाद में अन्य अधिकारियों की मदद से सुलझाया गया। 

नील नीतिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh)

अभिनेता नील नितिन मुकेश का एयरपोर्ट डिटेन का मामला बड़ा ही अजीब है। न्यूयॉर्क एयरपोर्ट पर नील को उनके गोरे रंग की वजह से रोका गया था, वहां के सुरक्षाकर्मी को लग रहा था कि एक्टर भारतीय नहीं हैं, नील नितिन मुकेश ने उन्हें काफी समझाया और बताया कि उनके माता-पिता इंडियन हैं।

बिपाशा बसु (Bipasha Basu) 

लंदन एयरपोर्ट पर एक्ट्रेस बिपाशा बसु को उस वक्त कस्टम विभाग की तरफ से रोक लिया गया था, जब उनके पास ओवरवेट शॉपिंग लगेज मिले थे। बताया जाता है कि इसके लिए उन पर 12 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। 

सबा कमर (Saba Qamar)

एक्टर इरफान खान के साथ फिल्म हिंदी मीडियम में नजर आने वालीं पाकिस्तान एक्ट्रेस सबा कमर एयरपोर्ट पर हुई घटनाओं का शिकार हो चुकी हैं। एक मीडिया इंटरव्यू में सबा ने बताया था कि पाकिस्तान से होने के नाते हवाई अड्डे पर उनके साथ कैसे दुर्व्यवहार किया जाता है। वह जॉर्जिया की राजधानी त्बिलिसी में फिल्म की शूटिंग के लिए गईं थी। 

पाकिस्तानी पासपोर्ट होने की वजह से उन्हें एयरपोर्ट पर डिटेन किया गया। सुरक्षाकर्मियों ने जिस तरह से उनके साथ चेकिंग की, वो तरीका बेहद गलत था और उन्हें अपमानित महसूस कराया गया। 

शाह रुख खान (Shah Rukh Khan)

बॉलीवुड के किंग खान शाह रुख खान और एयरपोर्ट डिटेन का नाता काफी पुराना है। एक बार नहीं बल्कि तीन बार उन्हें एयरपोर्ट पर पूछताछ के लिए रोका जा चुका है।

हैरान करने वाली बात ये कि साल 2009, 2012 और 2016 में लॉस एंजिल्स के हवाई अड्डे पर ही उन्हें रोका गया। इस मामले को लेकर शाह रुख ने ट्वीट कर नाराजगी भी जताई थी। 

ये भी पढ़ें- 'उनके साथ भी यही हुआ था', Kangana Ranaut के सपोर्ट में उतरा ये फिल्ममेकर, इंदिरा गांधी मर्डर से की तुलना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.