Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Smriti Irani के सपोर्ट में उतरीं कंगना रनोट, Paid Menstrual Leave पर बोलीं एक्ट्रेस- 'छुट्टी की जरूरत नहीं है'

Kangana Ranaut Supports Smriti Irani on Paid Menstrual Leave Policy केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पेड पीरियड्स लीव पॉलिसी पर दिए बयान को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। अब कंगना रनोट ने खुलकर उनका समर्थन किया है। एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर स्मृति ईरानी के बयान की एक फोटो शेयर की है। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने स्मृति ईरानी के सपोर्ट में एक पोस्ट लिखा।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 14 Dec 2023 05:51 PM (IST)
Hero Image
स्मृति ईरानी के सपोर्ट में उतरीं कंगना रनोट, (Instagram Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कंगना रनोट बॉलीवुड की बेबाक अदाकार हैं। एक्टर फिल्मों के साथ-साथ दुनियाभर के मुद्दों पर बेझिझक अपनी राय रखती हैं। अब उन्होंने चर्चा में बने पेड मेंस्ट्रुअल लीव पॉलिसी पर टिप्पणी की है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को कहा कि पीरियड्स कोई रुकावट नहीं है। इसके लिए महिलाओं को पेड लीव लेने की कोई जरूरत नहीं है। इस पर अब कंगना रनोट ने खुलकर स्मृति ईरानी का सपोर्ट किया है।

यह भी पढ़ें- Tejas के प्रमोशन के बीच कंगना रनोट की हुई अजीत डोभाल से मुलाकात, नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर संग शेयर की फोटो

क्या बोलीं केंद्रीय मंत्री ?

कंगना रनोट ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर स्मृति ईरानी के बयान की एक फोटो शेयर की है। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने कहा कि महिलाएं सदियों से काम करती चली आ रही हैं और कभी भी अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटी हैं। ऐसे में अब वर्किंग वुमन के नाम पर पीरियड्स को लेकर छुट्टी लेने की बात बेमतलब है।

कंगना रनोट ने किया समर्थन  

कंगना रनोट ने कहा, "कामकाजी महिला एक झूठ है, मानव इतिहास में अब तक भारत में एक भी गैर-कामकाजी महिला नहीं रही है। खेतों में काम करने से लेकर घर संभालने और बच्चे पालने तक, महिलाएं हमेशा से काम करती आई हैं। इस दौरान परिवार, समाज या देश के प्रति उनकी जिम्मेदारी में भी कभी कोई आड़े नहीं आया है।"

पीरियड्स में छुट्टी की नहीं कोई जरुरत 

एक्ट्रेस ने आगे कहा, "जब तक ये कोई स्पेशल मेडिकल कंडीशन न हो, महिलाओं को पीरियड्स के लिए पेड लीव की जरूरत नहीं है, प्लीज इस बात को समझें, ये पीरियड्स है, कोई बीमारी या रुकावट नहीं है।" 

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut की Tejas मूवी देख छलके CM Yogi Adityanath के आंसू, फिल्म स्क्रीनिंग से फोटोज वायरल

पीरियड्स पर स्मृति ईरानी का बयान

स्मृति ईरानी ने हाल ही में राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में कहा था, "एक पीरियड्स वाली महिला होने के नाते, मंथली साइकिल और पीरियड्स कोई रुकावट नहीं है, ये महिलाओं के जीवन का एक नेचुरल हिस्सा है... हमें ऐसे मुद्दों का प्रस्ताव नहीं देना चाहिए जहां महिलाओं को समान अधिकार से वंचित किया जाता है, क्योंकि सिर्फ कुछ लोगों जिन्हें पीरियड्स नहीं होते वो इसे लेकर एक खास नजरिया रखते हैं।"