Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शूटिंग सेट पर हादसे में लाइटमैन की मौत, साउथ सिनेमा के डायरेक्टर पर दर्ज हुआ पुलिस केस

साउथ सिनेमा में इस वक्त खूब उथल-पुथल मची हुई है। एक तरफ मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में जस्टिस हेमा कमेटी रिपोर्ट में अभिनेत्रियों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार पर आवाज उठाई गई है। वहीं अब खबर आ रही है कि साउथ सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर योगराज भट (Yograj Bhat) पर पुलिस केस दर्ज हो गया। जिसकी वजह शूटिंग सेट पर लाइटमैन की मौत बताई जा रही है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 07 Sep 2024 08:35 PM (IST)
Hero Image
मुश्किल में कन्नड़ फिल्ममेकर योगराज भट (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साउथ सिनेमा के फिल्मी सितारों के लेकर मौजूदा समय में एक से बढ़कर एक खबर सामने आ रही है। हाल ही में हेमा कमेटी रिपोर्ट को लेकर मलायालम फिल्म इंडस्ट्री में कई गहरे राज खुले हैं, जिसमें अभिनेत्रियों के साथ शोषण की सूचना सामने आई। अब कन्नड़ फिल्ममेकर योगराज भट का नाम सुर्खियां बटोर रहा है, जिसकी वजह फिल्म के शूटिंग सेट पर लाइटमैन की मौत का मामला है। 

इस हादसे में गई लाइटमैन के निधन को लेकर निर्देशक पर सुरक्षा के इंतजामों में लापरवाही को लेकर पुलिस केस दर्ज कर दिया है। आइए इस मामले को विस्तार से जानते हैं। 

लाइटमैन की हादसे में हुई मौत

योगराज भट कन्नड़ सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर हैं। उनका नाम इस वक्त कानून पचड़े में फंसता हुआ नजर आ रहा है। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक योगराज के खिलाफ एक पुलिस केस दर्ज हुआ है। पुलिस के बयान के आधार पर 3 सितंबर को योगराज एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, उस दौरान सेट पर एक बड़ा हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें- मलयालम एक्ट्रेस Sowmya ने डायरेक्टर पर लगाए घिनौने आरोप, कहानी सुनकर सिहर जाएंगे आप 

उनकी टीम में मोहन कुमार नाम का लाइटमैन सीढ़ियों से नीचे गिर गया, जिसकी वजह से उसको गंभीर चोट आई। इसके तुरंत बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसको मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना के बाद योगराज की फिल्म की शूटिंग को बीच में ही रोक दिया गया। 

लेकिन बाद में योगराज भट के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज हुई है और निर्देशक पर सेफ्टी को लेकर लापरवाही की वजह केस फाइल हुआ है। मृतक के भाई ने इस मामले में योगराज के अलावा अस्सिटेंड डायरेक्टर और फिल्म के निर्माता के खिलाफ भी मुकदमा दायर कराया है। इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 

इस मूवी के लिए फेमस योगराज

साल 2006 में योगराज भट ने बतौर निर्देशक मंगारू माले नामक एक फिल्म बनाई थी। इस मूवी के बाद उनको रातोंरात शोहरत मिली, क्योंकि ये मूवी उस साल सबसे अधिक कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म बनी थी। इसके बाद उन्होंने करटका दमानका, गालीपटा और गरादी जैसी कई शानदार फिल्में भी बनाई हैं। 

ये भी पढ़ें- सजा होनी चाहिए तभी आदमी डरेगा! Venkat Prabhu ने हेमा समिति की रिपोर्ट पर जताई चिंता